Home /News /sports /

क्रिकेट में फिर आया बॉल टेम्परिंग का मामला, अंपायर ने टीम को बिना खेले दे दिए रन, जीत भी मिली

क्रिकेट में फिर आया बॉल टेम्परिंग का मामला, अंपायर ने टीम को बिना खेले दे दिए रन, जीत भी मिली

Afghanistan vs Netherlands 3rd ODI: अफगानिस्तान ने वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया. (AP)

Afghanistan vs Netherlands 3rd ODI: अफगानिस्तान ने वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया. (AP)

Afghanistan vs Netherlands 3rd ODI: अफगानिस्तान ने नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज पर 3-0 से कब्जा किया. लेकिन नीदरलैंड्स के खिलाड़ी बाॅल टेम्परिंग के दोषी पाए गए. अंपायर ने विरोधी टीम को बिना खेले रन भी दे दिए.

दोहा. अफगानिस्तान ने तीसरे वनडे में (Afghanistan vs Netherlands) नीदरलैंड्स को 75 रन से मात दी. इसके साथ टीम ने सीरीज पर 3-0 से कब्जा भी कर लिया. लेकिन मैच के दौरान एक बड़ा विवाद देखने को मिला. नीदरलैंड्स टीम पर अंपायर ने बॉल टेम्परिंग के चलते रनों की पेनल्टी लगा दी. इस कारण अफगानिस्तान को बिना खेले रन मिल गए. अफगानिस्तान की टीम इसके साथ वनडे सुपर लीग (ODI Super League points table) के प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ संयुक्त रूप में 5वें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं नीदरलैंड्स की टीम सबसे निचले पायदान पर है.

अफगानिस्तान की पारी के 31वें ओवर में अंपायर ने पाया कि नीदरलैंड्स टीम के खिलाड़ियों द्वारा गेंद के साथ छेड़छाड़ की गई है. गेंदबाज ब्रेंडन ग्लोवर थे. इस कारण टीम पर 5 रन की पेनल्टी लगाई गई और यह रन अफगानिस्तान टीम में जोड़ दिए गए. हालांकि किसी खिलाड़ी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. मैच में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 254 रन बनाए. वनडे डेब्यू कर रहे ओपनर बल्लेबाज रियाज हसन ने 75 गेंद पर 50 रन बनाए. 3 चौका और एक छक्का लगाया. नजीबुल्लाह जादरान ने 59 गेंद पर 71 रन बनाए. 8 चौके और 3 छक्के जड़े.

8 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके

नीदरलैंड्स की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 42.4 ओवर में सिर्फ 179 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. ओपनर बल्लेबाज स्कॉट एडवर्ड्स ने 54 और कॉलिन एकरमैन ने 81 रन बनाए. टीम का स्कोर एक समय बिना विकेट के 103 रन था. लेकिन ओपनर्स के आउट होने के बाद टीम बिखर गई. 8 बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को नहीं छू सके. अफगानिस्तान की ओर से कैश अहमद ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए. इसके अलावा लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने भी 2 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें: युवराज बने पिता, पत्नी हेजल ने दिया बेटे को जन्म, फैंस से कही ये बात

टीम ने नहीं गंवाया है एक भी मुकाबला

अफगानिस्तान की बात करें तो टीम ने अब तक वनडे सुपर लीग में एक भी मुकाबला नहीं गंवाया और सभी 6 मैच जीते हैं. उसके 60 अंक हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के 9 मैच के बाद 60 अंक हैं. उसे 6 मैच में जीत मिली है जबकि 3 में हार. इंग्लैंड की टीम 95 अंक के साथ टॉप पर हैं. वहीं भारतीय टीम के 9 मैच के बाद 49 अंक हैं. टीम 7वें अंक हैं. टीम ने 9 में से 5 मुकाबले जीते हैं जबकि 4 में हार मिली है. नीदरलैंड्स की टीम 25 अंक के साथ सबसे निचले पायदान पर है.

Tags: Afghanistan, Cricket news, ICC, Najibullah Zadran, Netherlands, Rashid khan

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर