ICC World Cup : राशिद खान के सिर में लगी गेंद, कप्तान ने दिया ये बड़ा बयान

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के दौरान अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर के सिर में लगी थी चोट, टीम के कप्तान गुलबदिन नईब ने कहा, अफगानिस्तान के लोग मजबूत होते हैं, ये तो बहुत छोटी सी बात है.

News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 12:06 PM IST
ICC World Cup : राशिद खान के सिर में लगी गेंद, कप्तान ने दिया ये बड़ा बयान
राशिद खान ने अभी तक टीम के जिन दो मैचों में गेंदबाजी कराई है, उनमें तीन विकेट लिए हैं. (फोटो-Mark Kerton/PA via AP)
News18Hindi
Updated: June 9, 2019, 12:06 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 में अफगानिस्तान की टीम बड़ी उम्मीदें लेकर आई है. टीम को हालांकि टूर्नामेंट में अभी तक अपनी पहली जीत की तलाश है, लेकिन उसके प्रदर्शन से भविष्य के लिए उम्मीदें जगी हैं. अफगानिस्तान को अपने पहले मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के हाथों 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था, जबकि दूसरे मुकाबले में उसे श्रीलंका ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत 34 रन से मात दी. टीम को तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 7 विकेट से शिकस्त दी.

अफगानिस्तान के वर्ल्ड कप अभियान में उसका सबसे बड़ा हथियार जादुई स्पिनर राशिद खान हैं. राशिद ने हालांकि टूर्नामेंट में टीम के अभी तक हुए मुकाबलों में तीन विकेट लिए हैं. लेकिन अब टीम के सामने राशिद की फिटनेस को लेकर मुश्किल बढ़ गई है.

बल्लेबाजी के दौरान राशिद के सिर में लगी चोट

दरअसल, अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के अपने तीसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरी. इस मुकाबले में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी कर रही थी. मैच के दौरान 34वें ओवर में राशिद खान क्रीज पर थे और सामने गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन थे. लोकी की चौथी गेंद की लेंथ राशिद नहीं भांप सके और गेंद उनके हेलमेट पर जाकर लगी. इसके बाद गेंद स्टंप पर भी लग गई और राशिद आउट हो गए. लोकी की यह गेंद 138 किमी प्रति घंटे की रफ्तार की थी.

चोटिल राशिद ने नहीं कराई गेंदबाजी

राशिद के सिर में चोट लगने के तुरंत बाद फिजियोथेरेपिस्ट मैदान में पहुंचे गए. न्यूजीलैंड और आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद में राशिद खान के कप्तान केन विलियम्सन तत्काल अफगानिस्तान के इस लेग स्पिनर के पास पहुंचे और हालचाल पूछा.

कप्तान बोले-अफगानिस्तान के लोग मजबूत होते हैं
Loading...

टीम के अहम खिलाड़ी राशिद खान की चोट पर अफगानिस्तान के कप्तान गुलबदिन नईब ने कहा है कि यह लेग स्पिनर अब पहले से बेहतर महसूस कर रहा है और उम्मीद है कि वो टीम के अगले मुकाबले में खेलेंगे. नईब ने बताया कि डॉक्टरों ने राशिद को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान में उतरने से मना किया था, लेकिन अब राशिद ठीक हैं. उन्हें आराम की जरूरत है. हमारे पास कुछ दिनों का वक्त है. वह अच्छे हैं. अफगानिस्तान के लोग मजबूत होते हैं. यह बहुत छोटी सी बात है.

अगला मैच 15 जून को दक्षिण अफ्रीका से

टीम को अपना अगला मुकाबला दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना है. यह मै 15 जून को खेला जाएगा. अफगानिस्तान का यह वर्ल्ड कप में चौथा मैच होगा. इससे पहले उसने खेले गए अपने सभी तीनों मैच हारे हैं.

Match Preview : आज का मैच टीम इंडिया के लिए खास, जीते तो ऑस्ट्रेलिया की होगी 50वीं हार

IND vs AUS: टीम इंडिया के ये 5 खिलाड़ी बनेंगे ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे बड़ा खतरा!

IND vs AUS मैच से पहले युवराज सिंह से भिड़ा ये ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जवाब सुन हुई बोलती बंद
क क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 9, 2019, 12:06 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...