राशिद खान काउंटी क्रिकेट के बजाए PSL के बाकी बचे मैच खेलेंगे, खास है वजह

राशिद खान इंग्लैंड में ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिेकेट खेल रहे थे. लेकिन अब वो PSL-6 के बाकी बचे मैच खेलने अबु धाबी जाएंगे.   (Rashid Khan twitter)

राशिद खान इंग्लैंड में ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिेकेट खेल रहे थे. लेकिन अब वो PSL-6 के बाकी बचे मैच खेलने अबु धाबी जाएंगे. (Rashid Khan twitter)

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने खुलासा किया है कि वो ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के बजाए पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मैच खेलेंगे. उन्होंने अपने फैसले पर रजामंदी जताने के लिए ससेक्स के टीम मैनेजमेंट का शुक्रिया अदा किया है. राशिद लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने खुलासा किया है कि वो ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलने के बजाए पाकिस्तान सुपर लीग के बाकी बचे मैच खेलेंगे. उन्होंने इसके लिए सेसक्स के साथ हुए अपने करार को रोक दिया है. राशिद ने अपने इस फैसले पर रजामंदी जताने के लिए ससेक्स के टीम मैनेजमेंट की तारीफ की है. राशिद पीएसएल में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलेंगे. वो जल्द इसके बाकी बचे मैच के लिए अबु धाबी जाएंगे.

राशिद ने क्रिकेट पाकिस्तान को बताया कि दुर्भाग्य से मैंने पीएसएल के सीजन 6 के दो मैच ही खेले थे और मुझे अफगानिस्तान टीम की तरफ से खेलने के लिए लौटना पड़ा. मैं ससेक्स का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने मेरे फैसले को समझा. क्योंकि मेरे पास दो विकल्प थे. या तो मैं इंग्लैंड में रूककर पांच मैच और खेलता या पीएसएल जैसे टूर्नामेंट में हिस्सा लेता. मुझे दूसरा विकल्प ज्यादा अच्छा लगा. क्योंकि फैंस भी मुझे पीएसएल में ही खेलते देखना चाहते थे.

'अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को PSL में खेलने का फायदा होगा'

राशिद का मानना है कि पीएसएल में खेलने से अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को अच्छा मौका मिलेगा और इससे पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बीच संबंध सुधारने में मदद मिलेगी. उन्होंने कहा कि पीएसएल में खेल रहे अफगानी खिलाड़ियों के लिए ये बड़ा मौका है. क्योंकि उन्हें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियो के साथ खेलने का मौका मिल रहा है. उन्होंने आगे कहा कि दो देशों के बीच क्रिकेट खेलने से दोनों पक्षों के खिलाड़ियों के बीच प्यार और सम्मान बढ़ेगा.
पीएसएल-6 के बाची बचे मैच 9 जून से खेले जाएंगे

पीएसएल के सीजन-6 को कोरोनावायरस के केस सामने आने के बाद स्थगित कर दिया था. अब दोबारा ये लीग अबु धाबी में 9 जून से शुरू हो रही है. लीग का फाइनल 24 जून को खेला जाएगा. इसके अगले दिन पाकिस्तान क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे के लिए यूएई से रवाना होगी. टूर्नामेंट में अब 6 डबल हेडर होंगे. इसमें से पांच तो शुरुआती दौर में और छठा 21 जून को होगा. इसी दिन क्वालिफायर और एलिमिनेटर-1 खेला जाएगा. दूसरा एलिमिनेटर मैच 22 जून को होगा और खिताबी मुकाबला दो दिन बाद खेला जाएगा.

लीग की दोबारा शुरुआत अंक तालिका में तीसरे स्थान पर काबिज लाहौर कलंदर्स और चौथे पायदान पर मौजूद इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच मुकाबले से होगा. ये टूर्नामेंट का 15वां मैच होगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज