जिस जीत के लिए भारत को लगे थे 20 साल, अफगानिस्तान ने बस 9 महीने में किया ये कमाल

अफगानिस्तान की शानदार जीत

जीत के सबसे बड़े हीरो रहे तीसरे नंबर पर बैटिंग करने वाले रहमत शाह. पहली पारी में वो सिर्फ 2 रन से शतक चूक गए

  • Share this:
    अफगानिस्तान ने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रच दिया है. इस टीम को टेस्ट में पहली जीत मिल गई है. अफगानिस्तान ने पहले टेस्ट मैच में आयरलैंड को 7 विकेट से हरा दिया. देहरादून में हुए इस मैच में अफगानिस्तान ने जीत के लिए 147 रनों का लक्ष्य सिर्फ 3 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

    टेस्ट क्रिकेट में पहली जीत के लिए भारत को 20 साल लग गए थे, लेकिन अफगानिस्तान ने ये कारनामा सिर्फ 9 महीने में ही कर लिया. इस मामले में अफगानिस्तान ने न सिर्फ भारत को बल्कि 7 देशों को पीछे छोड़ दिया है.



    अफगानिस्तान ने पिछले साल ही टेस्ट क्रिकेट खेलना शुरू किया था. ये उनका दूसरा टेस्ट मैच ही था. इससे पहले भारत ने उन्हें पिछले साल डेब्यू टेस्ट मैच में हराया था. वनडे और टी-20 में धमाल मचाने के बाद अफगानिस्तान ने जता दिया है कि वो टेस्ट क्रिकेट में भी किसी को निराश नहीं करेंगे.

    जीत के सबसे बड़े हीरो रहे तीसरे नंबर पर बैटिंग करने वाले रहमत शाह. पहली पारी में वो सिर्फ 2 रन से शतक चूक गए, जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 76 रनों की शानदार पारी खेली. गेंदबाज़ी के मोर्चे पर टीम के सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए लेग स्पिनर राशिद खान. उन्होंने मैच में कुल 7 विकेट लिए.

    इस जीत के साथ ही अफगानिस्तान ने सीरीज़ पर भी 1-0 से कब्जा कर लिया है. अब अफगानिस्तान के खिलाड़ी आईपीएल में जलवा दिखाएंगे.

    ये भी पढ़ें:

    IPL 2019: सिर्फ 8 छक्के और लगाकर क्रिस गेल बना सकते हैं ये धमाकेदार रिकॉर्ड

    18 साल के इस बॉलर ने सबको बनाया मुरीद, लोग बता रहे हैं पाक क्रिकेट का भविष्य

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.