होम /न्यूज /खेल /

अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 6 विकेट से जीता दूसरा टेस्‍ट, सीरीज की बराबर

अफगानिस्‍तान ने जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ 6 विकेट से जीता दूसरा टेस्‍ट, सीरीज की बराबर

राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की. (फोटो क्रेडिट: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

राशिद खान ने कमाल की गेंदबाजी की. (फोटो क्रेडिट: वीडियो स्‍क्रीनशॉट)

अफगानिस्‍तान और जिम्‍बाब्‍वे (Afghanistan vs Zimbabwe) के बीच खेली गई दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही

    नई दिल्‍ली. हशमतुल्ला शाहिदी (Hashmatullah Shahidi), अस्‍गर अफगान की बेहतरीन बल्‍लेबाजी के बाद राशिद खान की आक्रामक गेंदबाजी के दम पर अफगानिस्‍तान ने दूसरे टेस्‍ट मैच में जिम्‍बाब्‍वे को 6 विकेट से हराकर दो टेस्‍ट मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर दी. जिम्‍बाब्‍वे ने दूसरे टेस्‍ट मैच में अफगानिस्‍तान के सामने जीत के लिए 108 रनों का लक्ष्‍य रखा था, जिसे अफगानिस्‍तान ने रविवार को 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.
    टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगानिस्‍तान ने शाहिदी के नाबाद दोहरे शतक और कप्‍तान अफगान की 164 रन की पारी के दम पर 4 विकेट पर 545 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित की, जिसके बाद राशिद खान और आमिर हमजा की खतरनाक गेंदबाजी के आगे जिम्‍बाब्‍वे 287 रन पर ढ़ेर हो गई और उसे फॉलोऑन खेलना पड़ा. फॉलोऑन खेलते हुए जिम्‍बाब्‍वे की टीम 365 रन पर सिमट गई. कप्‍तान सीन विलियम्‍स 151 रन पर नाबाद रहे. जिम्‍बाब्‍वे की दूसरी पारी में राशिद ने कुल 7 विकेट लिए. इस तरह से अफगानिस्‍तान को जीत के लिए 108 रन का लक्ष्‍य मिला. जिसे उसने रहमत शाह की अर्धशतकीय पारी के दम पर 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया.पहला टेस्‍ट मैच जिम्‍बाब्‍वे ने 10 विकेट के अंतर से जीता था.

    अफगानिस्‍तान ने बल्‍ले और गेंद दोनों से बनाया दबाव 

    अफगानिस्‍तान ने दूसरे टेस्‍ट मैच में बल्‍ले और गेंद दोनों से ही कमाल दिखाया. अफगानिस्‍तान पहले तो अपनी  बल्‍लेबाजी से जिम्‍बाब्‍वे पर दबाव बनाने में सफल रहा, फिर गेंदबाजों ने खौफ पैदा कर मुकाबला अपने नाम कर लिया. अफगानिस्‍तान की पहली पारी की बात करें तो शाहिदी के नाबाद दोहरे शतक और अफगान की 164 रन की पारी के अलावा सलामी बल्‍लेबाज इब्राहिम जरदान ने 72 और नसीर जमाल ने नाबाद 55 रन की पारी खेली. शाहिदी 590 मिनट क्रीज पर जमे रहे. वहीं जिम्‍बाब्‍वे की तरफ से पहली पारी में सबसे ज्‍यादा 85 रन सिंकदर राजा ही बना पाए.

    यह भी पढ़ें : 

    पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने की ऋषभ पंत की तारीफ, कहा- कुछ हफ्तों में होंगे और बेहतर

    Vijay Hazare Trophy: 24वीं गेंद पर खाता खोलने वाले यूपी के माधव कौशिक ने बनाए 158 रन, 5 रिकॉर्ड अपने नाम किए
    फॉलोअन खेलते हुए जिम्‍बाब्‍वे के कप्‍तान विलियम्‍स ने नाबाद 151 रन की पारी खेलकर टीम को संभालने की कोशिश की, मगर दूसरे छोर पर उन्‍हें मजबूत साथ नहीं मिला. डोनाल्‍ड ट्रिपीपानो (95) ने उनका साथ दिया, मगर 329 रन पर उनके रूप में 8वां झटका लगने के बाद जिम्‍बाब्‍वे 365 रन पर ही सिमट गई और अफगानिस्‍तान को चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य देने से चूक गई.undefined

    Tags: Cricket news, Zimbabwe vs afghanistan

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर