वर्ल्ड चैंपियन बनने की राह में फिर अटकाया विलियमसन ने 'रोड़ा', 11 साल पहले विराट कोहली ने ऐसे दी थी मात!

9 जुलाई को मैनचेस्टर में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप सेमीफाइनल होगा, विराट-विलियमसन की पुरानी यादें ताजा

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 3:38 PM IST
वर्ल्ड चैंपियन बनने की राह में फिर अटकाया विलियमसन ने 'रोड़ा', 11 साल पहले विराट कोहली ने ऐसे दी थी मात!
9 जुलाई को मैनचेस्टर में इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड कप सेमीफाइनल होगा
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 3:38 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल की 4 टीमें तय हो गई हैं. टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 9 जुलाई को मैनचेस्टर में होगा. इस मुकाबले के साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली और कीवी कैप्टन केन विलियमसन की 11 साल पुरानी यादें फिर ताजा हो गई हैं. दरअसल ये दोनों खिलाड़ी पहले भी वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भिड़ चुके हैं. हम बात कर रहे हैं साल 2008 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप की जब विराट कोहली और केन विलियमसन अपने-अपने देशों की कप्तानी संभाल रहे थे.

2008, अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल
साल 2008 में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में भारत और न्यूजीलैंड ने ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन कर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. सेमीफाइनल में केन विलियमसन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 8 विकेट पर 205 रनों का स्कोर खड़ा किया. गजब की बात ये है कि उस मैच में विराट कोहली ने सबसे अच्छी गेंदबाजी की थी. उन्होंने 7 ओवर में 27 रन देकर 2 विकेट लिए थे. टीम इंडिया ने सिर्फ सेमीफाइनल ही नहीं जीता था बल्कि उसने फाइनल में साउथ अफ्रीका को 12 रनों से मात देकर अंडर 19 वर्ल्ड कप भी जीता था.

विराट कोहली और केन विलियमसन थे अंडर 19 टीम के कप्तान


इस मैच में बारिश ने खलल डाला और टीम इंडिया को 43 ओवर में 191 रनों का लक्ष्य मिला. टीम इंडिया के लिए श्रीवत्स गोस्वामी ने 51 और कप्तान कोहली ने 43 रन बनाए. टीम इंडिया ने ये मैच 9 गेंद पहले 3 विकेट से जीत लिया. कप्तान विराट कोहली को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था.

इस सेमीफाइन में एक बार फिर आमने-सामने होंगे ये खिलाड़ी
आपको बता दें साल 2008 अंडर 19 वर्ल्ड कप में सिर्फ विराट-विलियमसन ही आमने सामने नहीं थे. उस वक्त टीम इंडिया का अहम हिस्सा रवींद्र जडेजा भी थे. वहीं न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी भी वो अंडर 19 वर्ल्ड कप खेल रहे थे. अब 11 साल बाद एक बार फिर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में ये खिलाड़ी आपस में भिड़ेंगे. अब देखना ये है कि विराट कोहली की टीम इतिहास दोहराती है या फिर कीवी टीम के कप्तान विलियमसन उस हार का बदला लेते हैं.
Loading...

रोहित-राहुल के सामने पस्त हुई श्रीलंका, भारत 7 विकेट से जीता 

धोनी की बर्थडे पार्टी में नहीं आई पूरी टीम, गायब रहे कोहली
First published: July 7, 2019, 2:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...