लाइव टीवी

Icc World Cup: 27 दिनों के बाद लगा इस गेंदबाज की गेंद पर छक्का

News18Hindi
Updated: June 27, 2019, 3:31 PM IST
Icc World Cup: 27 दिनों के बाद लगा इस गेंदबाज की गेंद पर छक्का
मोहम्मद आमिर की गेंद पर जेम्स नीशाम ने छक्का लगाया

मोहम्मद आमिर की गेंद को अब जाकर कोई बल्लेबाज बाउंड्री के पार पहुंचा पाया

  • Share this:
विश्व कप में 33 मैच तक 259 छक्के लग चुके हैं. बल्लेबाजों ने हर गेंदबाज की किसी न किसी एक गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाया. लेकिन इस विश्व कप में एक गेंदबाज ऐसा भी रहा, जिसकी गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचाने में बल्लेबाज को 27 दिनों का समय लग गया है और ये हैं पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर.

पाकिस्तान ने 31 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने अभियान का आगाज किया था और तब से लेकर पाकिस्तान ने सात मैच खेल लिए. इन सात मैच में अब जाकर आमिर की गेंद पर कोई बल्लेबाज छक्का लगा पाया. न्यूजीलैंड के बल्लेबाज जेम्स नीशाम ने उनकी गेंद पर छक्का जड़ा. इस विश्व कप में आमिर की गेंद पर लगा यह पहला छक्का था. इससे पहले आमिर पाकिस्तान की ओर से वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, भारत, साउथ अफ्रीका के खिलाफ उतरे. लेकिन दुनिया की शीर्ष टीम का भी कोई बल्लेबाज उनकी गेंद को बाउंड्री के पार नहीं पहुंचा पाया.

47 ओवर में नीशाम ने किया कारनामा



न्यूजीलैंड की पारी में 47वां ओवर करवाने अटैक पर मोहम्मद आमिर आए, जिनकी पहली ही गेंद को जेम्स नीशाम ने बाउंड्री के पार पहुंचा दिया था. आमिर की ऑफ कटर पर नीशाम ने डीप मिड विकेट की ओर छक्का जड़ा. छक्के के साथ गेंदबाज का स्वागत करने के बाद नीशाम ने उनके इस ओवर में दो चौके लगाए.



इस विश्व कप में मोहम्मद आमिर के नाम कुल 16 विकेट हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं. शीर्ष पर ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क 19 और इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर 16 विकेट के साथ क्रमश दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं. सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के मामले में आमिर दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 रन देकर पांच विकेट लिए. बांग्लादेश के शाकिब अल हसन 29 रन पर पांच विकेट देकर शीर्ष पर है.

न्यूजीलैंड ले छह विकेट से यह मुकाबला गंवा दिया. पहले  बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने छ​ह विकेट पर 237 रन बनाए. जवाब में पाकिस्तान ने पांच गेंद शेषर रहते चार विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया. हालांकि इस मैच में आमिर को इस एक ही सफलता मिली. उन्होंने मार्टिन गप्टिल को बोल्ड किया. आमिर ने 10 ओवर में 67 रन दिए.

पढ़े : वर्ल्ड कप: पाकिस्तान की जीत ने सेमीफाइनल की लड़ाई को बना दिया है बेहद दिलचस्प
First published: June 27, 2019, 3:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading