होम /न्यूज /खेल /VIDEO: सुपर फास्ट फिफ्टी के बाद शादाब खान के एक ओवर ने पलट दी बाजी, डकवर्थ नियम से पीछे हो गया अफ्रीका

VIDEO: सुपर फास्ट फिफ्टी के बाद शादाब खान के एक ओवर ने पलट दी बाजी, डकवर्थ नियम से पीछे हो गया अफ्रीका

बारिश के कारण पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप मैच रोक दिया गया. (Pakistan Cricket Twitter Page)

बारिश के कारण पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप मैच रोक दिया गया. (Pakistan Cricket Twitter Page)

PAk va SA T20 World Cup: साउथ अफ्रीका के कप्तान बवूमा और मार्करम बल्लेबाज़ी कर रहे थे, उस दौरान साउथ अफ़्रीका डीएल पद्ध ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका के बवूमा और मार्करम बल्लेबाज़ी कर रहे थे, उस दौरान अफ़्रीका आगे चल रही थी
DLS के अनुसार आगे चल रहा था, लेकिन शादाब के ओवर ने पूरे खेल का पासा पलट दिया

सिडनी. बारिश के कारण पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच गुरूवार को यहां खेला जा रहा टी20 विश्व कप मैच रोक दिया गया. पाकिस्तान ने नौ विकेट पर 185 रन बनाये. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए बारिश आने तक साउथ अफ्रीका ने नौ ओवर में चार विकेट पर 69 रन बना लिये थे. जब बारिश से खेल रूका तो हेनरिच क्लासेन और ट्रिस्टन स्टब्स दो-दो रन बनाकर खेल रहे थे. इतने ओवर में डकवर्थ लुईस पद्धति के 85 रन के स्कोर के हिसाब से दक्षिण अफ्रीका की टीम 16 रन पीछे है.

लेकिन साउथ अफ्रीका के कप्तान बवूमा और मार्करम बल्लेबाज़ी कर रहे थे, उस दौरान साउथ अफ़्रीका डीएल पद्धति (DLS) के अनुसार आगे चल रहा था, लेकिन शादाब के ओवर ने पूरे खेल का पासा पलट दिया और साउथ अफ़्रीका डकवर्थ लुईस के नियम के अनुसार पाकिस्तान से पिछड़ गई.

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

पाकिस्तान के गेंदबाजों ने कराई वापसी
मैदान पर जब बारिश शुरु हुई और अंपायर ने खेल को रोक दिया है. इस समय साउथ अफ़्रीका डीएल पद्धति के अनुसार 15 रनों से पीछे है. डीएल पद्धति की विडम्बना देखिए कि पाकिस्तान अपनी पारी में इसी समय 55 पर चार के स्कोर पर था, लेकिन साउथ अफ़्रीका इस समय पाकिस्तान से 15 रन पीछे है. अगर बारिश की वजह से खेल यही समाप्त होता है तो पाकिस्तान के खाते में जीत चली जाएगी.

विराट कोहली के मुरीद हुए ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, बोले- वह गजब हैं और उनका रिकॉर्ड…

IND vs BAN: विराट कोहली पर ‘फेक फील्डिंग’ के आरोप को लेकर हर्षा भोगले ने क्या कहा

बारिश रुकी, पाकिस्तान को 142 रन का नया लक्ष्य मिला
हालांकि बारिश अब रुक गई है और साउथ अफ़्रीका के लिए अच्छा संकेत यह है कि अब टीम मैदान से कवर्स हटाए जा रहे हैं. हालांकि मुख्य पिच को अभी भी ढका गया है और ऑन फ़ील्ड अंपायर्स पिच क्यूरेटर से बात कर रहे हैं. साउथ अफ़्रीका को अब 14 ओवर खेलने होंगे. इसमें चार गेंदबाज़ अधिकतर तीन ओवर करेंगे जबकि एक गेंदबाज़ दो ओवर करेगा. अब साउथ अफ़्रीका को डीएलएस के मुताबिक 14 ओवरों में 142 रनों का लक्ष्य मिला है. साउथ अफ़्रीका को पांच ओवरों में 73 रनों की दरकार होगी.

Tags: Babar Azam, Pakistan vs South Africa, Shadab Khan, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Temba Bavuma

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें