होम /न्यूज /खेल /पाकिस्तानी टीम से निकाले जाने के बाद सरफराज अहमद का कमाल, 5 साल बाद जड़ा शतक

पाकिस्तानी टीम से निकाले जाने के बाद सरफराज अहमद का कमाल, 5 साल बाद जड़ा शतक

सरफराज अहमद ने सिंध की ओर से 131 रन की पारी खेली

सरफराज अहमद ने सिंध की ओर से 131 रन की पारी खेली

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने इंटरनेशनल टेस्ट क्रिकेट में भी पिछली बार शतक 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा ‌था

    नई दिल्ली. वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम के निराशजनक प्रदर्शन के बाद सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) से कप्तानी छीन ली गई थी. यहां तक कि उन्हें टीम से भी बाहर कर दिया गया. नेशनल टीम में अपनी जगह गंवाने बाद सरफराज अहमद ने घरेलू क्रिकेट में वापसी की और पांच साल बाद कमाल कर दिया. विकेटकीपर-बल्लेबाज सरफराज ने पांच साल के लंबे इंतजार के बाद शतक जड़ा. पिछली बार उन्होंने 2014 में न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़ा था. कायेद आजम ट्रॉफी में सिंध के बल्लेबाज सरफराज ने वेस्टर्न पंजाब के खिलाफ सधी हुई पारी खेलकर मुकाबले में अपनी टीम की वापसी करवाई. वेस्‍टर्न पंजाब ने पहली पारी में 517 रन बना दिए थे, जिसके बाद सरफराज ने अपनी टीम की वापसी करवाई.
    पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज ने 174 गेंदों पर 13 बाउंड्री की मदद से 131 रन जड़े. उन्होंने पांचवें विकेट के लिए फवाद आलम के साथ 278 रनों की साझेदारी कर सिंध की पहली पारी को 486 रन तक पहुंचा दिया. आलम ने 309 गेंदों पर 211 बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 25 बाउंड्री लगाई.

    Sarfaraz Ahmed, pakistan cricket team, sports news, cricket, सरफराज अहमद, पाकिस्तान क्रिकेट टीम, स्पोर्ट्स न्यूज, क्रिकेट
    सरफराज अहमद ने पांच साल बाद शतक जड़ा है


    11वां फर्स्ट क्लास शतक
    शतक के बाद सरफराज  (Sarfaraz Ahmed) ने कहा कि स्कोर करना हमेशा ही अच्छा होता है. वह हमेशा ही बड़ा स्कोर करने की कोशिश करते हैं. उन्होंने कहा कि जब टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी, ऐसे मौके पर वह शतक जड़कर खुश हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 155 मैचों में यह सरफराज का 11वां  शतक है.
    इस सीजन में सिंध के पांचवें मैच में शतक जड़ने के बाद सरफराज ने कहा कि वह इस  तरह की बड़ी पारी का इंतजार कर रहे थे, क्याेंकि ऐसी पारी आपके आत्मविश्वास को बढ़ाती है. उन्होंने खिलाड़ियों को पुरानी लय हासिल करने के लिए घरेलू क्रिकेट काे अच्छा प्लेटफॉर्म बताया.

    " isDesktop="true" id="2646547" >

    बतौर कप्तान एक भी शतक नहीं
    हालांकि 32 साल के सरफराज ने बतौर कप्तान टेस्ट क्रिकेट में एक भी शतक नहीं जड़ा. टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम सिर्फ तीन शतक हैं और वो भी कप्तान बनने से पहले. उन्होंने कहा कि कई बार इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक लेना अच्छा होता है. घरेलू क्रिकेट में आप हर तरह के दबाव से मुक्त होते हैं और अपनी लय पर पूरा ध्यान लगाते हैं. उन्हें उम्मीद है कि वह टीम में वापसी करेंगे, लेकिन इस समय उनका पूरा ध्यान घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने पर है.
    सरफराज अहमद  (Sarfaraz Ahmed) ने शतक उस समय जड़ा, जब पाकिस्तान (Pakistan) की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अपना सम्मान बचाने के लिए संघर्ष कर रही है. गाबा में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को पारी और पांच रन के अंतर से मात मिली थी.

    पाकिस्तानी टीम से निकाले जाने के बाद सरफराज अहमद का कमाल, 5 पांच बाद जड़ा शतक

    Aus vs Pak: दूसरे टेस्ट के लिए यह होगी ऑस्ट्रेलिया की टीम

    Tags: Cricket, Pakistan National Cricket Team, Sarfaraz Ahmed, Sports news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें