जोफ्रा आर्चर को सता रहा करियर खत्म होने का डर!, सर्जरी के बाद दिया बड़ा बयान

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बीते एक साल से कोहनी की चोट से परेशान हैं. हाल ही में उन्होंने कोहनी की सर्जरी करवाई है. (Twitter Jofra Archer)

तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) बीते एक साल से कोहनी की चोट से परेशान हैं. हाल ही में उन्होंने कोहनी की सर्जरी करवाई है. (Twitter Jofra Archer)

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है. आर्चर ने कहा कि जब तक कोहनी की चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाती है, तब तक वो क्रिकेट से दूर ही रहेंगे. वो अब इस चोट को लेकर खतरा लेना नहीं चाहते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को अपने करियर खत्म होने का डर सता रहा है. उन्होंने कहा कि मैं सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी के लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहता हूं. क्योंकि अगर मेरी चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई तो मेरा आगे क्रिकेट खेलना मुश्किल हो जाएगा. आर्चर ने बताया कि वो अपनी इस चोट से पूरी तरह उबरने के लिए समय लेना चाहते हैं, ताकि उन्हें भविष्य में इसे लेकर परेशानी का सामना न करना पड़े. हाल ही में आर्चर के दाएं हाथ की कोहनी की सर्जरी हुई थी. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने एक दिन पहले ही ये जानकारी दी थी.

आर्चर ने डेलीमेल के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा कि मैं चोट से उबरने में पूरा वक्त लेना चाहता हूं. मैं अब किसी तरह के रिस्क के लिए तैयार नहीं हूं. मैं जिस तरह से चीजों को देख रहा हूं, उसके मुताबिक, मैं साल के कुछ हफ्ते क्रिकेट को मिस कर सकता हूं.ताकि मैं अपने करियर में कुछ और साल खेल सकूं. मैं इस चोट से हमेशा के लिए उबरना चाहता हूं और इसी कारण से जल्दबाजी में वापसी नहीं करना चाहता हूं. क्योंकि मुझे डर है कि अगर चोट पूरी तरह ठीक नहीं हुई तो मेरा फिर क्रिकेट खेलना मुश्किल है.

मेरा ध्यान टी20 विश्व कप पर: आर्चर

उन्होंने आगे कहा कि कोहनी की सर्जरी के बाद एक चीज को लेकर मैं दृढ़ हूं, वह है कि मैं अपनी वापसी में जल्दबाजी मैं न करूं. क्योंकि मेरा अभी पूरा ध्यान इस साल के अंत में टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज खेलने पर है. वो मेरे लक्ष्य में हैं. अगर मैं इससे पहले वापस आ जाता हूं और भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज खेलने में सफल रहता हूं तो मेरे लिए ये अच्छा होगा. अगर ऐसा नहीं भी होता है तो मैं गर्मियों में बाहर बैठने के लिए पूरी तरह तैयार हूं.
आर्चर ने कोहनी की सर्जरी करवाई

ईसीबी ने एक दिन पहले जारी बयान में कहा था कि इंग्लैंड एवं ससेक्स के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लंबे समय से चली आ रही कोहनी की समस्या को दूर करने के लिए सर्जरी करवाई है. वो अब ईसीबी और ससेक्स की मेडिकल टीम के साथ काम करते हुए एक रिहैब्लिटेशन शुरू करेंगे. उनकी प्रगति की समीक्षा उनके डॉक्टर द्वारा लगभग चार सप्ताह में की जाएगी. इसके बाद उन्हें बताया जाएगा कि वह कब गेंदबाजी में लौट सकते हैं.

आर्चर एक साल से कोहनी की चोट से परेशान



आर्चर पिछले एक साल से कोहनी की समस्या से बार-बार परेशान हो रहे हैं. इस चोट के कारण वह 2020 में दक्षिण अफ्रीका और इस साल की शुरुआत में भारत के दौरे पर कई मैचों से बाहर रहे थे. इसी काऱण से वो आईपीएल में भी हिस्सा नहीं ले पाए. पिछले दिनों काउंटी मैच में ससेक्स के लिए मैदान में उतरने के बाद उन्हें फिर इस परेशानी का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद चिकित्सकों ने सर्जरी का फैसला किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज