टी नटराजन ने घुटने की सर्जरी के बाद घर में ही शुरू की ट्रेनिंग, बोले- हर दिन मजबूत हो रहा हूं

घुटने की चोट के कारण सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन आईपीएल 2021 में सिर्फ दो मैच ही खेले थे. ( T Natarajan Instagram)

घुटने की चोट के कारण सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन आईपीएल 2021 में सिर्फ दो मैच ही खेले थे. ( T Natarajan Instagram)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) ने घुटने की सफल सर्जरी के बाद अपना रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम शुरू कर दिया है. वो फिलहाल घर में ही ट्रेनिंग कर रहे हैं. आईपीएल 2021 के दौरान उनकी घुटने की चोट उबर आई थी. इसी वजह से उन्हें टूर्नामेंट से हटना पड़ा था.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम और सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी नटराजन( T Natrajan) ने घुटने की सफल सर्जरी के बाद अपना रिहैबिलिटेशन प्रोग्राम शुरू कर दिया है. वो फिलहाल घर में ही ट्रेनिंग कर रहे हैं. उन्होंने इसका एक वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया. इसमें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को ट्रेनिंग करते हुए देखा जा सकता है. इस वीडियो के साथ नटराजन ने कैप्शन भी लिखा- हर सुबह और मजबूत होकर उठ रहा हूं.

टी नटराजन पिछले महीने घुटने की चोट के कारण आईपीएल 2021 से बाहर हो गए थे. वो हैदराबाद के लिए सिर्फ दो मैच ही खेल पाए थे. वो पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही घुटने की चोट से जूझ रहे थे, जो आईपीएल के दौरान उबर आई. इसके बाद उन्हें घुटने की सर्जरी कराना पड़ी थी. इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद भी वो इलाज के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी(NCA) गए थे. उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज घरेलू सीरीज के लिए फिट घोषित किया गया था. हालांकि, वो सिर्फ एक टी20 और बाद में अतिम वनडे खेल पाए थे.



आईपीएल 2020 में नटराजन ने 16 विकेट लिए थे

29 साल के नटराजन आईपीएल 2020 के दौरान सुर्खियों में छाए हुए थे, जब उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गैरमौजूदगी में जिम्मेदारी संभाली थी. नटराजन की डेथ ओवरों के गेंदबाजी कौशल में एक घातक यॉर्कर और गति में बदलाव की कला शामिल है. उन्होंने पिछले आईपीएल में 16 मैच में 16 विकेट हासिल किए थे. अपनी इस खास गेंदबाजी के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के दौरे के लिए एक नेट गेंदबाज के रूप में चुना गया था, लेकिन बाद में उन्हें व्हाइट बॉल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला. इसके बाद नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए.

यह भी पढ़ें: धोनी ने IPL 2021 के इस सीजन में अपनी कप्‍तानी में किया था बड़ा बदलाव, आकाश चोपड़ा ने की जमकर तारीफ



मदद मांगने पर यूजर ने किया ट्रोल तो हनुमा विहारी बोले, तुम जैसे लोगों के कारण इस स्थिति में है देश

नटराजन ने 44 टी20 में 44 विकेट लिए हैं

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज के ओवरऑल टी20 करियर की बात की जाए तो टी नटराजन ने 44 मैच में 44 विकेट लिए हैं. इकोनॉमी 7.50 के आस-पास है. औसत 27 का है. टी20 इंटरनेशनल के 4 मैच में नटराजन ने 7 विकेट लिए हैं. उन्होंने 21 फर्स्ट क्लास मैच में 67 और 17 लिस्ट ए मैच में 19 विकेट झटके हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज