कोहली बनाम आजम के बाद पूर्व पाक पेसर ने बताया बुमराह या अफरीदी, कौन है बेहतर

आकिब जावेद ने जसप्रीत बुमराह को डेथ ओवरों में बेस्ट बताया है. (Jasprit Bumrah, Shaheen Shah Afridi/Instagram)

आकिब जावेद ने जसप्रीत बुमराह को डेथ ओवरों में बेस्ट बताया है. (Jasprit Bumrah, Shaheen Shah Afridi/Instagram)

विराट कोहली और बाबर आजम के बाद आकिब जावेद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बनाम शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) लेकर आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 10:32 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रिटायरमेंट के बाद अक्सर क्रिकेट और खिलाड़ियों को लेकर अपनी राय देते रहते हैं. हाल ही में पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज आकिब जावेद (Aaqib Javed) ने विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर विभिन्न पहलुओं पर बात की थी. पिछले कुछ सालों में दोनों ही देशों के क्रिकेटर बाबर आजम बनाम विराट कोहली बहस में शिरकत करते रहे हैं. इस संदर्भ में जावेद ने क्रिकेट पाकिस्तान से एक विशेष इंटरव्यू में कहा था कि बाबर आजम की तुलना में विराट कोहली के पास शॉट्स की बड़ी रेंज है, लेकिन एक जगह है जहां कोहली कमजोर हैं. विराट कोहली और बाबर आजम के बाद आकिब जावेद जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) बनाम शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) लेकर आए हैं.

जेम्स एंडरसन के खिलाफ इंग्लैंड में विराट कोहली को ऑफ स्टंप पर कमजोर पाया गया था. जावेद आकिब ने कहा था, ''जब आप बाबर की तरफ देखते हैं तो आपको कहीं कोई कमजोरी दिखाई नहीं देती. सचिन तेंदुलकर की तरह ही उनमें कोई कमजोरी नहीं है. बाबर तकनीकी रूप से ज्यादा सुरक्षित और मजबूत है.'' आकिब ने कहा था कि कोहली की फिटनेस उन्हें बेहतर खिलाड़ी बनाती है. उन्होंने कहा, ''कोहली बाबर को देखकर अपनी तकनीक में सुधार कर सकते हैं.'' 48 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अब जसप्रीत बुमराह और शाहीन शाह आफरीदी के बीच तुलना शुरू कर दी है.

IPL 2021: चेतन सकारिया के लिए वीरेंद्र सहवाग का ट्वीट पढ़ आंखे हो जाएंगी नम, आप भी करेंगे सलाम

जसप्रीत बुमराह ने 2016 के शुरू में अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था. वह तीनों फॉर्मेट में खेल रहे हैं और 250 विकेट ले चुके हैं. दूसरी तरफ शाहीन शाह अफरीदी ने 2019 में डेब्यू किया और वह 124 विकेट ले चुके हैं. बुमराह ने देश के लिए और मुंबई इंडियंस के लिए कई अहम मौकों पर विकेट लिए हैं. वहीं, शाहीन को पीएसएल का स्टार माना जाता है. वह अपनी गति मूवमेंट और बाउंस से तेजी से आगे बढ़ रहे हैं.
IPL 2021: संगकारा ने किया सैमसन का समर्थन, बोले- आखिरी गेंद पर मौरिस को स्ट्राइक न देने का फैसला सही

आकिब जावेद ने कहा, ''बुमराह सच में शानदार गेंदबाज है. इस समय वह शाहीन से बेहतर हैं. खासतौर पर डेथ ओवरों में. लेकिन नई गेंद से शाहीन उनसे बेहतर हैं.'' जावेद ने कहा, ''यह उनके साथ अन्याय है कि उन्हें हर मैच खेलना पड़े. पाकिस्तानी टीम को उनके वर्कलोड को सावधानी से मैनेज करना चाहिए. जब टीम हार चुकी हो या रोटेशन पॉलिसी के अनुसार चल रही हो तो उन्हें नहीं खिलाना चाहिए. शाहीन को केवल अहम मैचों में ही खिलाना चाहिए.'' जसप्रीत बुमराह फिलहाल आईपीएल 2021 में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और शाहीन शाह अफरीदी राष्ट्रीय टीम के साथ दक्षिण अफ्रीका में हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज