IPL 2021 से हटने के बाद अंपायर नितिन मेनन बोले- मैं अस्पताल में परिवार की देखभाल कर रहा हूं

भारतीय अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) पत्नी और मां के कोरोना संक्रमित होने के बाद अपने घर इंदौर लौट गए हैं. (Ameer HS/Twitter)

भारतीय अंपायर नितिन मेनन (Nitin Menon) पत्नी और मां के कोरोना संक्रमित होने के बाद अपने घर इंदौर लौट गए हैं. (Ameer HS/Twitter)

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की एलीट पैनल में शामिल इकलौते भारतीय अंपायर नितित मेनन (Nitin Menon) एक दिन पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) से हट गए थे. दरअसल, उनकी पत्नी और मां कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हैंं. ऐसे में दोनों की देखभाल करने के लिए वो अपने घर इंदौर लौट गए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 29, 2021, 2:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की एलीट पैनल में शामिल भारतीय अंपायर नितित मेनन (Nitin Menon) ने एक दिन पहले आईपीएल 2021 (IPL 2021) से हटने का फैसला किया था. उनकी पत्नी और मां दोनों की कोविड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. इनकी देखभाल के लिए ही नितिन आईपीएल के बायो-बबल तो छोड़कर अपने घर इंदौर लौट गए थे. मेनन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई अंपायर पॉल राइफल ने भी लीग से हटने का फैसला लिया था. लेकिन, वो अपने देश नहीं लौट पाए. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने भारत से आने वाली उड़ानों पर 15 मई तक प्रतिबंध लगा दिया है. अब राइफल 30 मई के बाद ऑस्ट्रेलिया लौटेंगे.

नितिन ने टाइम्स ऑफ इंडिया डॉट कॉम को फोन पर बताया कि मैं फिलहाल अस्पताल में अपने परिवार के सदस्यों की देखभाल कर रहा हूं. मैं अभी ब्रेक पर हूं. मुझे अपने परिवार को देखना है. मेनन आईसीसी की एलीट पैनल में शामिल इकलौते भारतीय अंपायर हैं. वो लीग से हटने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने परिवार के एक सदस्य के कोरोना संक्रमित होने के बाद टूर्नामेंट छोड़ने का फैसला लिया था.

तीन ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने IPL से हटने का फैसला किया

बीसीसीआई के एक पदाधिकारी ने मेनन को लेकर बताया कि हां, नितिन ने बायो-बबल छोड़ दिया है. उनका बच्चा अभी छोटा है. मां और पत्नी के कोरोना संक्रमित होने के कारण वो वापस घर लौटे हैं. हमारे पास बैक-अप के तौर पर कई घरेलू अंपायर हैं, जो नितिन की जगह उतरेंगे. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया के एडम जंपा(Adam Zampa), केन रिचर्डसन (Kane Richardson) और एंड्रयू टाय (Andrew Tye) ने ऑस्ट्रेलिया जाने का फैसला किया था. इंग्लैंड के लियाम लिविंग्स्टोन बायो बबल के कारण थक गए थे और वापस स्वदेश लौटने का फैसला किया था.
IPL 2021 Points Table: टॉप पर पहुंची सीएसके, कोहली की आरसीबी को हुआ नुकसान

IPL 2021: खिलाड़ियों के बाद अंपायर्स भी आईपीएल से हटे, नितिन मेनन की मां और पत्नी संक्रमित

BCCI ने विदेशी खिलाड़ियों को सकुशल घर भेजने की बात कही



इससे पहले बीसीसीआई ने मंगलवार कहा था कि वह आईपीएल में भाग ले रहे खिलाड़ियों को लेकर चिंतित है. टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद बिना किसी रुकावट के खिलाड़ियों की स्वदेश वापसी सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड हर संभव प्रयास करेगा. बीसीसीआई सीओओ हेमांग अमीन ने खिलाड़ियों को संबोधित पत्र में कहा, ‘हम जानते हैं कि आप में से कई इस बात को लेकर आशंकित हैं कि टूर्नामेंट समाप्त होने के बाद स्वदेश कैसे लौटेंगे. हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है.’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज