• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने का आईपीएल-2021 के दूसरे फेज पर पड़ा असर? इंग्लैंड के 3 दिग्गज लीग से हटे

मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने का आईपीएल-2021 के दूसरे फेज पर पड़ा असर? इंग्लैंड के 3 दिग्गज लीग से हटे

इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी आईपीएल 2021 से हट गए हैं. इसमें डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं. (AP)

इंग्लैंड के 3 खिलाड़ी आईपीएल 2021 से हट गए हैं. इसमें डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो शामिल हैं. (AP)

इंग्लैंड के डेविड मलान (Dawid Malan) और जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) आईपीएल के 14वें सीजन के दूसरे चरण में हिस्सा नहीं लेंगे. पंजाब किंग्स ने मलान के हटने की पुष्टि भी कर दी है. इंग्लैंड के इन खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज की तैयारी का हवाला देकर आईपीएल से नाम वापस लिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट रद्द (Manchester Test Called Off) होने का आईपीएल-2021 के दूसरे चरण पर असर पड़ा है. इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो और क्रिस वोक्स लीग से हट गए हैं. हालांकि किसी ने भी मैनचेस्टर टेस्ट को इसका जिम्मेदार नहीं बताया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि उनके हटने की वजह यही है. इंग्लैंड के तीनों खिलाड़ियों ने टी20 विश्व कप और एशेज सीरीज की तैयारी का हवाला देकर आईपीएल से नाम वापस लिया है. पंजाब किंग्स ने मलान के आईपीएल 2021 से हटने की पुष्टि भी कर दी है.

    फ्रेंचाइजी ने शनिवार को एक बयान जारी कर बताया कि मलान आईपीएल 2021 के दूसरे फेज के लिए यूएई नहीं आ रहे हैं. उन्होंने टी20 विश्व कप और एशेज से पहले कुछ वक्त परिवार के साथ बिताने का फैसला किया है. पंजाब ने मलान के रिप्लेसमेंट के रूप में दक्षिण अफ्रीका के एडन मार्करम (Aiden Markaram) को टीम से जोड़ा है.

    इसे भी पढ़ें, मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए आईपीएल जिम्मेदार? जानें ईसीबी चीफ का जवाब

    इंग्लिश खिलाड़ियों ने भले ही विश्व कप और एशेज सीरीज का हवाला देकर आईपीएल से हटने लीग से हटने की जानकारी दी है. लेकिन इसके पीछे की वजह भारत-इंग्लैंड के बीच रद्द हुआ मैनचेस्टर टेस्ट है. दरअसल भारत के खिलाफ यह टेस्ट रद्द होने के बाद इंग्लिश फैंस के साथ-साथ खिलाड़ी भी बीसीसीआई और टीम इंडिया से बेहद नाराज थे. उन्होंने टीम इंडिया को इस टेस्ट के रद्द होने के लिए जिम्मेदार माना था.

    ऐसी खबरें आ रही थीं कि आईपीएल 2021 में हिस्सा लेने वाले इंग्लैंड के 5 खिलाड़ियों मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, डेविड मलान, क्रिस वोक्स और सैम करेन (Sam Curran)से कुछ हट सकते हैं और अब 3 खिलाड़ियों के हटने की जानकारी सामने आई है. मलान और बेयरस्टो के हटने से हैदराबाद और पंजाब को बड़ा झटका लगा है. खासतौर पर हैदराबाद फ्रेंचाइजी को क्योंकि बेयरस्टो ने पिछले 2 सीजन से टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया था. हैदराबाद ने अभी तक रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है.

    आईपीएल 2021 के दूसरे चरण से पहले ही इंग्लैंड के कई खिलाड़ी अपना नाम वापस ले चुके हैं. इसमें राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर और बेन स्टोक्स भी शामिल हैं. बटलर दूसरी बार पिता बनने की वजह से टूर्नामेंट से हटे हैं. जबकि स्टोक्स मेंटल हेल्थ की वजहों से क्रिकेट से दूर हैं. आर्चर की कोहनी की सर्जरी हुई है और वो इस साल क्रिकेट से पूरी तरह दूर रहेंगे.

    जॉनी बेयरस्टो के हटने से सनराइजर्स हैदराबाद को बड़ा झटका लगा है. बेयरस्टो ने लीग के पहले चरण में अच्छा प्रदर्शन किया था और 7 मैचों में 2 अर्धशतकों की मदद से कुल 248 रन बनाए थे. उन्होंने अभी तक अपने आईपीएल करियर में कुल 28 मैच खेले हैं और वह एक शतक भी जमा चुके हैं. उनके नाम 1 शतक और 7 अर्धशतकों की बदौलत कुल 1038 रन दर्ज हैं.

    इसे भी देखें, IPL: रोहित, बुमराह और सूर्य पहुंचे अबु धाबी, प्रैक्टिस के लिए करना होगा इंतजार

    आईपीएल-2021 की अंकतालिका की बात करें तो पंजाब किंग्स फिलहाल छठे और सनराइजर्स सबसे नीचे 8वें नंबर पर है. पंजाब ने जहां 8 मैचों में से 3 जीते और 5 में उसे हार मिली तो वहीं, हैदराबाद को 7 में से 6 मैचों में शिकस्त झेलनी पड़ी थी. दिल्ली टीम 8 में से 6 जीतकर 12 अंकों के साथ टॉप पर है. तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर 10-10 अंकों के साथ क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज