एंडरसन ने ब्रॉड को कहा था 'लेस्बियन', इंग्लैंड के कई और खिलाड़ियों ने किए विवादित ट्वीट

जेम्स एंडरसन गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उतरते ही इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 162 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. (AP)

जेम्स एंडरसन गुरुवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में उतरते ही इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 162 टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे. (AP)

तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन (Ollie Robinson) के विवादित ट्वीट के मामले ने इंग्लैंड क्रिकेट में भूचाल ला दिया है. इस घटना के बाद कई और खिलाड़ियों के पुराने ट्वीट वायरल हो रहे हैं. इसमें जेम्स एंडरसन का नाम भी है. उनके अलावा जो रूट, डॉम बेस समेत कई और खिलाड़ी जांच के घेरे में आ सकते हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन (Ollie Robinson) के विवादित ट्वीट के मामले ने इंग्लैंड क्रिकेट में भूचाल ला दिया है. एक-एक कर कई खिलाड़ियों के नाम सामने आ रहे हैं, जो रॉबिनसन की तरह अतीत में विवादित ट्वीट कर चुके हैं. ऐसे खिलाड़ियों के खिलाफ इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) न सिर्फ जांच करेगा, बल्कि सख्त कार्रवाई करने की भी तैयारी है. 8 साल पुराने नस्लवादी ट्वीट के मामले में रॉबिन्सन को निलंबित होने के बाद अब इस विवाद में जेम्स एंडरसन भी उलझ सकते हैं. उनका भी 11 साल पहले का एक ट्वीट सामने आया है, जिसमें उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड को 'लेस्बियन' बताया था.

38 साल के एंडरसन का ये ट्वीट फरवरी 2010 का बताया जा रहा है. तब उन्होंने ब्रॉड के लिए लिखा था कि मैंने आज पहली बार ब्रॉडी का नया हेयरकट देखा. इसके बारे में निश्चित नहीं हूं. सोचा था कि वह 15 साल के लेस्बियन की तरह लग रहा था!. अपने इस ट्वीट पर एंडरसन ने कहा कि मेरे लिए ये 10-11 साल पहले की घटना है. मैं एक व्यक्ति के रूप में अब बदल चुका हूं और मुझे लगता है कि यही मुश्किल है, चीजें बदलती रहती हैं और आप गलतियां करते हैं.

इंग्लैंड के कई खिलाड़ी विवादित ट्वीट कर चुके

एंडरसन के अलावा ऑयन मोर्गन, जोस बटलर, जो रूट और डॉम बेस समेत इंग्लैंड के कई क्रिकेटरों के आपत्तिजनक सोशल मीडिया पोस्ट वायरल हो रहे हैं. रॉबिन्सन के विवाद के बाद इन खिलाड़ियों के भी 10 साल पुराने पोस्ट सामने आए हैं, जो कथित तौर पर इनके सोशल मीडिया अकाउंट से शेयर हुए हैं. ऐसे में इन खिलाड़ियों की मुश्किलें भी बड़ सकती हैं. क्योंकि ईसीबी ने जांच का दायरा बढ़ाने की बात कही है.
एंडरसन को भी सता रहा जांच का डर

एंडरसन, गुरुवार को एजबेस्टन में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट खेलने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे, जब वो 162वीं बार मैदान पर उतरेंगे. उन्होंने माना कि ओली रॉबिनसन के ट्वीट विवाद के बाद बाकी खिलाड़ियों की चिंता बढ़ गई है. इस तेज गेंदबाज ने कहा कि हम चिंतित महसूस कर रहे हैं. अगर सालों पहले का कोई ट्वीट है, तो हमें उस पर गौर करना होगा और इससे सबके लेते हुए भविष्य के लिए सतर्क रहना होगा. हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना सही नहीं है और इसे कोई स्वीकार नहीं करेगा.

जेम्स एंडरसन भी अपने 11 साल पुराने ट्वीट की वजह से चर्चा में हैं.



यह भी पढ़ें: पाकिस्तान-इंग्लैंड सीरीज टीवी पर नहीं देख पाएंगे पाक फैंस, इमरान सरकार ने लिया बड़ा फैसला

सौरव गांगुली ने फिर अपलोड की डिलीट हुई फोटो, पहले लोगों ने किया ट्रोल अब हो रही तारीफ

ECB ट्वीट विवाद में जांच का दायरा बढ़ाएगा

एक दिन पहले ही ईसीबी ने इस मामले में एक बयान जारी कर कहा था कि हम ओली रॉबिनसन के मामले के बाद सतर्क हो गए हैं. इसलिए अतीत में कई और खिलाड़ियों द्वारा किए गए विवादित पोस्ट जिस पर सार्वनजिक रूप से सवाल खड़े किए गए हैं, उस पर भी हमारी नजर है. हमारे खेल में भेदभाव की कोई जगह नहीं है. हम जरूरी कदम उठाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. ये सिर्फ एक केस से जुड़ा मामला नहीं है. हर केस को अलग तरीके से देखा जाएगा. सभी तथ्यों के आंकलन के बाद आगे की कार्रवाई तय होगी.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने ECB के फैसले की आलोचना की

इस बीच, न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड टीम में चुने गए रोरी बर्न्स और डॉम बेस ने तो अपने ट्विटर अकाउंट ही डिएक्टिवेट कर दिए हैं. दो दिन पहले ही, इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और संस्कृति मंत्री ओलिवर डाउडन ने ट्वीट विवाद में ओली रॉबिनसन को निलंबित करने के ईसीबी के फैसले की आलोचना की थी. इसके अलावा इंग्लैंड के कई पूर्व खिलाड़ियों ने भी इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले को गलत ठहराया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज