लाइव टीवी

DDCA में मचा कोहराम, रजत शर्मा के बाद इस्तीफों की लगी लाइन, इन अधिकारियाें ने भी छोड़ा पद

भाषा
Updated: November 16, 2019, 3:49 PM IST
DDCA में मचा कोहराम, रजत शर्मा के बाद इस्तीफों की लगी लाइन, इन अधिकारियाें ने भी छोड़ा पद
रजत शर्मा ने सोशल मीडिया पर इस्तीफा देने का कारण बताया

रजत शर्मा (Rajat Sharma) के दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद अब विनोद तिहाड़ा का निलंबन समाप्‍त होने की भी संभावना है

  • Share this:
नई दिल्ली. जैसे ही रजत शर्मा (Rajat Sharma) ने दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया, डीडीसीए (DDCA) में कोहराम मच गया. उनके इस्तीफे के कुछ देर बाद ही सुनील वाल्‍सन, सीईओ रविकांत चोपड़ा, सीएफओ प्रेम वैश और यशपाल शर्मा ने भी अपना पद छोड़ ‌दिया है. दरअसल शनिवार सुबह रजत शर्मा ने यह‌ कहते हुए अपने इस पद से इस्तीफा दे दिया था कि वह किसी भी कीमत पर अपनी ईमानदारी से समझौता नहीं करेंगे.
यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या अतुल वासन की अगुवाई वाली चयनसमिति और कोच केपी भास्कर रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) टीम के लिए बने रहते हैं या नहीं. शर्मा पूर्व वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली का समर्थन मिलने पर क्रिकेट प्रशासन से जुड़े थे. डीडीसीए के अंदरूनी सूत्रों का मानना है कि जेटली के निधन के बाद शर्मा कमजोर पड़ गये थे, क्योंकि पूर्व वित्त मंत्री संस्था के विभिन्न गुटों को एकजुट रखने में अहम भूमिका निभाते थे.

तिहाड़ा का रास्ता साफ
उन्होंने कहा कि मुझे अपने प्रयास में कई तरह की बाधाओं, विरोध और उत्पीड़न का सामना करना पड़ा. बस मुझे निष्पक्ष और पारदर्शी तरीकों से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकना था. शर्मा ने कहा कि इसलिए मैंने हटने का फैसला किया है और डीडीसीए अध्यक्ष पद से तत्काल प्रभाव से अपना त्यागपत्र शीर्ष परिषद को सौंप दिया है. शर्मा के त्यागपत्र के बाद महासचिव विनोद तिहाड़ा का निलंबन समाप्त होने की संभावना है. इससे उनका एक दिसंबर में मुंबई में होने वाली बीसीसीआई एजीएम में डीडीसीए का प्रतिनिधि बनने का रास्ता भी साफ हो जाएगा.

rajat sharma, ddca, cricket, sports news, रजत शर्मा, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
रजत शर्मा के त्यागपत्र के बाद महासचिव विनोद तिहाड़ा का निलंबन समाप्त होने की संभावना है


तिहाड़ा ने पीटीआई से कहा कि उन्होंने इस्तीफा देकर सही फैसला किया. आठ निदेशकों ने अध्यक्ष की सभी शक्तियों को वापस लेने के पक्ष में हस्ताक्षर किए थे.  उन्होंने कहा कि अध्यक्ष बनने में मेरी दिलचस्पी नहीं है. महासचिव होने के कारण मेरे पास काफी काम होगा. हमें उनका इस्तीफा स्वीकार करने के लिए आपात बैठक बुलानी होगी, जो समस्या नहीं है. इसके बाद हमें नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए आम सभा की बैठक के लिए तिथि नियत करनी होगी.

एक महीने में ही गए थे मतभेदतिहाड़ा ने शर्मा गुट से ही डीडीसीए का चुनाव जीता था, लेकिन पहले महीने में ही उनके क्रिकेट और प्रशासनिक गतिविधियों से जुड़े मसलों पर अध्यक्ष के साथ मतभेद पैदा हो गए. इसमें प्रोटोकॉल का अनुसरण किए बिना भर्तियों पर नियंत्रण करने का आरोप भी शामिल है. तिहाड़ा को कार्यकारी समिति ने अनुशासनात्मक मामले में निलंबित कर दिया था, जिसे उन्होंने अदालत में चुनौती दी थी.

रजत शर्मा ने DDCA अध्यक्ष पद से ‌दिया इस्तीफा

विराट, रोहित, मयं‌क नहीं, बल्कि ये खिलाड़ी है टीम इंडिया का संकटमोचक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 3:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर