होम /न्यूज /खेल /

IND vs WI: टीचर पढ़ाई को लेकर करते थे बेटे की शिकायत, अब शानदार डेब्यू पर पिता बोले- खुशी है कि पैशन...

IND vs WI: टीचर पढ़ाई को लेकर करते थे बेटे की शिकायत, अब शानदार डेब्यू पर पिता बोले- खुशी है कि पैशन...

रवि बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 2 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए. (AFP)

रवि बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में 2 विकेट लिए और मैन ऑफ द मैच चुने गए. (AFP)

IND vs WI T20 Series: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में राजस्थान के 21 साल के लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi Debut) को अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिला. उन्होंने पहले ही मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की और 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए. बेटे के धमाकेदार डेब्यू पर पिता मांगीलाल बिश्नोई (Mangilal bishnoi) भी काफी खुश हैं और उन्होंने कहा कि एक वक्त टीचर पढ़ाई को लेकर उसकी शिकायत करते थे. लेकिन अब खुशी है कि मैंने उसे उसका पैशन फॉलो करने दिया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज के खिलाफ कोलकाता में हुए पहले टी20 में रवि बिश्नोई को अंतरराष्ट्रीय डेब्यू का मौका मिला. रवि भी कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट के इस भरोसे पर खरे उतरे और डेब्यू मैच में ही शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट लिए. उनके इस प्रदर्शन के बदौलत भारत ने पहला टी20 6 विकेट से जीता और रवि को मैन ऑफ द मैच चुना गया. अब इस लेग स्पिनर के पिता मांगीलाल बिश्नोई ने खुलासा किया है कि जब रवि गेंदबाजी कर रहे थे तो उनका घर मेहमानों से भरा हुआ था और उन्हें भी अपने बेटे को टीम इंडिया की जर्सी में खेलते देख बहुत गर्व महसूस हुआ.

रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) के पिता ने आगे कहा कि जब रवि स्कूल में था, जो अक्सर खराब पढ़ाई को लेकर उसके टीचर्स का फोन आता था. लेकिन अब मुझे खुशी है कि वो अपने जुनून का पीछा करता रहा और आज उस मुकाम पर पहुंचा है.

उन्होंने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा, “रवि के डेब्यू के दिन पूरा घर मेहमानों से भरा हुआ था. हम सभी ने रवि को गेंदबाजी करते देखा. यह इतनी शानदार रात थी और मेरे बेटे को भारत की जर्सी में देखना बहुत गर्व का क्षण था. उसका स्कूल में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहता था. अक्सर उसके टीचर मुझे फोन करके शिकायत करते थे. मैंने काफी कोशिश की, वो अपना ध्यान पढ़ाई में लगाए. लेकिन वो और उसके कोच प्रद्योत सिंह राठौर और शाहरुख पठान, ने मुझे उसका खेल जारी रखने के लिए मनाया. अब मुझे खुशी है कि मैंने उसे अपना पैशन फॉलो करने दिया.”

IPL ऑक्शन में करोड़ों में बिका अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाला खिलाड़ी, अब BCCI को मिली ‘धोखाधड़ी’ की शिकायत!

Ranji Trophy: बिहार के 22 साल के बल्लेबाज का वर्ल्ड रिकॉर्ड, डेब्यू पर ठोकी ट्रिपल सेंचुरी

रवि को लखनऊ ने 4 करोड़ में खरीदा

रवि बिश्नोई के लिए बीते कुछ दिन अच्छे बीते हैं. उन्हें भारत के लिए डेब्यू का मौका तो मिला ही, साथ ही ऑक्शन से पहले लखनऊ सुपर जायंट्स ने उन्हें 4 करोड़ रूपए में अपने साथ जोड़ा. इस टीम की कप्तानी केएल राहुल करेंगे. उन्होंने अब तक 23 आईपीएल मैच में 25.25 की औसत से कुल 24 विकेट लिए हैं. वो लीग में हर 21गेंद पर विकेट लेते हैं.

Tags: Cricket news, India vs west indies, IPL, Ravi Bishnoi

अगली ख़बर