तो क्या 2023 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेंगे धोनी?

एमएस धोनी  (PC - ICC)

एमएस धोनी (PC - ICC)

क्रिकेट की दुनिया के भगवान सचिन तेंदुलकर ने 40 की उम्र में क्रिकेट से संयास लिया था.

  • Share this:
ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के शुरू होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं. ऐसे में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के अहम खिलाड़ी रॉस टेलर ने चार साल बाद होने वाले वर्ल्ड कप में दोबारा खेलने की उम्मीद से इनकार नहीं किया है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों के लिए सबसे बड़ी चीज फिटनेस होती है. ऐसे में अगर वह फिट रहे तो वह भारत में होने वाले 2023 वर्ल्ड कप में भी खेल सकते हैं...



गेल से हुए प्रेरित

ऐसा माना जा रहा है कि ये टेलर का यह आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है, लेकिन वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल से प्रेरित इस क्रिकेटर ने कहा कि अगर उनका शरीर उन्हें इजाजत देता है तो वह एक और वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं. वह गेल से काफी प्रभावित हैं जिनके लिए उम्र तो महज एक नंबर है और वह अब भी इतने छक्के जड़कर तेजी से रन बनाते हैं.



रोस टेलर (PC - ICC)

39 की उम्र में खेल रहे हैं गेल



टेलर अपना चौथा वर्ल्ड कप खेलेंगे, उन्होंने आईसीसी वेबसाइट से बात करते हुए कहा, 'मैं 35 साल का हूं लेकिन आप नहीं जानते कि आगे क्या होगा. क्रिस गेल शायद प्रेरणा बन सकते हैं - वह इस वर्ल्ड कप में 39 साल के हैं और अगले वर्ल्ड कप में मैं भी 39 का हो जाऊंगा तो यह इतना मुश्किल भी नहीं है.'



क्रिस गेल (PC - ICC)




धोनी भी खेल सकते हैं 2023 वर्ल्ड कप

टीम इंडिया के पास भी ऐसे खिलाड़ी हैं जो 35 का आंकड़ा पार कर चुके हैं. वहीं वर्ल्ड कप में टीम की सबसे मजबूत कड़ी एमएस धोनी भी 37 साल के हैं, लेकिन उनकी फिटनेस कई युवा खिलाड़ियों से बेहतर है. ऐसे में धोनी के फैंस भी ये उम्मीद लगाए हुए हैं कि अगर वह फिट रहते हैं तो 2023 के वर्ल्ड कप में वह खेल सकते हैं.



साचिन ने 40 साल की उम्र तक खेला क्रिकेट

क्रिकेट की दुनिया के भगवान सचिन तेंदुलकर ने 40 की उम्र में क्रिकेट से संन्यास लिया था. हालांकि 2023 वर्ल्ड कप तक धोनी 41 साल के हो जाएंगे. धोनी ने IPL में कई बार साबित किया है कि उम्र और खेल दोनों के बीच संतुलन हो तो कोई भी खिलाड़ी कमाल कर सकता है. ऐसे में अब अगर धोनी की फिटनेस ने साथ दिया तो भारत में होने वाले अगले वर्ल्ड कप में भी वह टीम का हिस्सा हो सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज