इस बल्लेबाज ने 28 गेंदों में ठोक दिया शतक, सिर्फ एक रन दौड़कर लिया, लगाए 14 छक्के

क्रिकेट के मैदान पर अकसर तूफानी पारियां देखने को मिलती हैं लेकिन एक बल्लेबाज ने तो महज 28 गेंदों में सेंचुरी ठोक सभी को हैरान कर दिया

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 11:24 PM IST
इस बल्लेबाज ने 28 गेंदों में ठोक दिया शतक, सिर्फ एक रन दौड़कर लिया, लगाए 14 छक्के
नबी ने महज 28 गेंदों में शतक ठोका
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 11:24 PM IST
22 गज की पट्टी और 70 गज के घेरे में अकसर कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हैं. कई बल्लेबाज ऐसी पारियां खेलते हैं जिन्हें देख पूरी दुनिया दंग रह जाती है. यूरोपियन क्रिकेट लीग 2019 में एक बल्लेबाज ने ऐसी ही विस्फोटक पारी खेल डाली जिसने सभी को हैरत में डाल दिया है. ECL 2019 में मंगलवार को क्लज क्रिकेट क्लब(Cluj Cricket Club) और डरेक्स क्रिकेट क्लब (Dreux Cricket Club) के बीच मुकाबला खेला गया जहां बल्लेबाज अहमद नबी ने तूफानी अंदाज में 28 गेंदों में शतक ठोक दिया

अहमद नबी का तूफानी शतक
डरेक्स क्रिकेट क्लब के ओपनर अहमद नबी ने इस मैच में 30 गेंदों में 105 रन बनाए. नबी ने महज 28 गेंदों में शतक ठोका लेकिन सबसे हैरानी की बात ये रही कि उन्होंने इस पारी के दौरान सिर्फ एक सिंगल लिया. अहमद नबी ने 14 छक्के और 5 चौके लगाए. मतलब 104 रन तो उन्होंने छक्के-चौके से ही बना डाले. आपको बता दें नबी यूरोपियन क्रिकेट लीग में शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज हैं. यूरोपियन क्रिकेट लीग 10-10 ओवर का टूर्नामेंट है जिसमें शतक ठोकना बड़ी बात है.

अहमद नबी


डरेक्स क्रिकेट क्लब की बड़ी जीत

अहमद नबी की इस पारी ने डरेक्स क्रिकेट क्लब को बड़ी जीत दिलाई. टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 6 विकेट पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में क्लज क्रिकेट क्लब महज 69 रन ही बना सका और उसने 95 रनों से मैच गंवा दिया.

आपको बता दें यूरोपियन क्रिकेट लीग में कुल 8 टीमें खेल रही हैं. टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है. ग्रुप ए में V.O.C. Rotterdam अपने तीनों मैच जीतकर टॉप पर है. वहीं ग्रुप बी में SG Findorff टीम टॉप पर है.  JCC Brescia और Cluj Cricket Club ने अबतक एक भी मैच नहीं जीता है, दोनों टीमें अपने तीनों मैच गंवा चुकी हैं.
Loading...

युवराज और अंबाती रायडू के बाद अब टीम इंडिया के एक और खिलाड़ी ने लिया संन्यास

वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे राजपूत ने किया टीम इंडिया के मुख्य कोच के लिए आवेदन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 4:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...