पाकिस्तानी क्रिकेटर ने इस दिग्गज बल्लेबाज को कहा- मुसलमान बन जाओ, जन्नत मिलेगी

अहमद शहजाद के विवादित बयान से मच गया था बवाल
अहमद शहजाद के विवादित बयान से मच गया था बवाल

पाकिस्तान के क्रिकेट खिलाड़ी (Pakistan Cricket Team) अकसर विवादित बयान देते रहते हैं, अहमद शहजाद ने तो श्रीलंकाई दिग्गज बल्लेबाज को धर्म परिवर्तन की सलाह दे दी थी

  • Share this:
नई दिल्ली. 70 मीटर के मैदान और 22 गज की पिच पर सिर्फ छक्के-चौके नहीं लगते. मैदान में सिर्फ विकेट नहीं लिए जाते, बेहतरीन कैच नहीं होती. बीच मैदान पर लड़ाइयां भी होती हैं और खिलाड़ियों की ओर से कई ऐसी विवादित बातें भी कही जाती हैं जो कि मीडिया में सुर्खियां बन जाती है और फिर उस खिलाड़ी को फैंस जमकर ट्रोल करते हैं. कुछ ऐसी ही बात पाकिस्तान के बल्लेबाज अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) भी कह चुके हैं. पाकिस्तान का ये बल्लेबाज अपने प्रदर्शन से ज्यादा अपनी गलत बयानी की वजह से चर्चाओं में रहता है. कुछ ऐसा ही उन्होंने साल 2014 में भी किया था.

शहजाद ने दिलशान को कहा- मुसलमान बन जाओ
बात साल 2014 की है जब दांबुला के मैदान पर पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें आमने सामने थीं. इस मैच के खत्म होने के बाद अहमद शहजाद ने बीच मैदान पर ऐसी हरकत की थी, जिसकी उम्मीद किसी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर से नहीं होती है. अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad)  ने श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी तिलकरत्ने दिलशान को मुसलमान बनने की सलाह दे डाली. शहजाद ने दिलशान को मुस्लिम बनने के लिए कहा.


अहमद शहजाद ने दिलशान के करीब जाकर कहा, 'अगर तुम मुस्लिम नहीं हो और तुम मुस्लिम बन जाते हो तो तुम जीवन में कुछ भी करो, तुम्हें जन्नत नसीब होगी.' अहमद शहजाद का ये वीडियो सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हुआ. इस मामले में पीसीबी की भी बड़ी फजीहत हुई. अहमद शहजाद को जब पीसीबी ने तलब किया तो उन्होंने कहा कि वो दिलशान से निजी बात कर रहे थे.



मुस्लिम से बौद्ध बने थे दिलशान
बता दें तिलकरत्ने दिलशान (Tilakratne Dilshan) पहले मुस्लिम थे और उन्होंने अपना धर्म परिवर्तन किया था. दरअसल उनके पिता मुस्लिम और मां बौद्ध थीं. पहले दिलशान का नाम मोहम्मद दिलशान था लेकिन बाद में जब वो बौद्ध बने तो उन्होंने अपना नाम तिलकरत्ने दिलशान कर लिया. ये बात अहमद शहजाद को भी पता थी और इसीलिए उन्होंने मैच खत्म होने के बाद ऐसी बात दिलशान से कही. पाकिस्तान के क्रिकेटर अकसर विवादित बयानों के लिए बदनाम रहे हैं. शाहिद अफरीदी से लेकर जावेद मियांदाद तक सभी ने अजीबोगरीब बयान देकर आलोचनाएं सही हैं. ये सिलसिला आज भी जारी है.

रवींद्र जडेजा बने 21वीं सदी के सबसे अनमोल भारतीय टेस्ट क्रिकेटर

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने तोड़ा नियम,पत्नी को अलमारी में छिपाकर खेला वर्ल्ड कप!

बता दें अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) पिछले तीन सालों से पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं. शहजाद ने पाकिस्तान के लिए 13 टेस्ट में 982, वनडे में 81 मैचों में 2605 रन बनाए हैं. वहीं 59 टी20 में उनके नाम 1471 रन हैं. शहजाद ने टेस्ट में 3, वनडे में 6 और टी20 में एक शतक लगाया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज