Home /News /sports /

IPL Auction 2022 : गुजरात टाइटंस ... IPL की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के नाम का ऐलान

IPL Auction 2022 : गुजरात टाइटंस ... IPL की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी के नाम का ऐलान

हार्दिक पंड्या चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं. हार्दिक का पिछले साल टी20 विश्व कप 2021 में प्रदर्शन खराब रहा था. (PHOTO-Hardik/Insta)

हार्दिक पंड्या चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं. हार्दिक का पिछले साल टी20 विश्व कप 2021 में प्रदर्शन खराब रहा था. (PHOTO-Hardik/Insta)

Ahmedabad IPL Team named Gujrat Titans: आईपीएल के 15वें सीजन में 8 की जगह 10 टीमें चमचमाती ट्रॉफी के लिए जोर आजमाइश करती हुई नजर आएंगी. आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) का आयोजन 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरू में होगा. इस बार कुल 74 मुकाबले खेले जाएंगे.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग की नई फ्रेंचाइजी अहमदाबाद ने अपने नाम का ऐलान कर दिया है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी आईपीएल के 15वें एडिशन में गुजरात टाइटंस (Gujrat Titans) के नाम से मैदान में उतरेगी. इसकी घोषणा स्टार स्पोर्ट्स पर बुधवार को की गई.

अहमदाबाद ने अपनी टीम का कप्तान हार्दिक पंड्या को बनाया है वहीं शुभमन गिल (Shubman Gill) और अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) को भी इस टीम ने अपने साथ जोड़ा है.कोचिंग स्टाफ में आशीष नेहरा (Ashish Nehra) और गैरी कर्स्टन को शामिल किया गया है. अहमदाबाद फ्रेंचाइजी का मालिकाना हक सीवीसी कैपिटल के पास है.

अहमदाबाद ने राशिद और हार्दिक को 15-15 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya)  पहले मुंबई इंडियंस टीम की ओर से आईपीएल में खेल रहे थे जबकि राशिद खान ने आईपीएल के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेला था. शुभमन गिल पिछले साल कोलकाता नाइटराइडर्स के हिस्सा थे.

आखिर क्यों 12 करोड़ के खिलाड़ी ने आईपीएल 15 से किया किनारा, तोड़ी चुप्पी

इस बार आईपीएल में 2 नई टीमों को खेलने का मौका मिलेगा. इससे पहले लखनऊ की टीम ने अपना नाम लखनऊ सुपरजाइंट्स (Lucknow Super Giants) रखा था.

गुजरात टाइटंस ने 3 खिलाड़ियों पर खर्च किए 38 करोड़ 

गुजरात टाइंटस (Gujrat Titans IPL) फ्रेंचाइजी ने 3 खिलाड़ियों पर 38 करोड़ रुपये खर्च कर दिए हैं. अब उसके पास नीलामी में खिलाड़ियों को खरीदने के लिए 52 करोड़ रुपये होंगे. इससे अहमदाबाद की यह फ्रेंचाइजी बेंगलुरू में 12 और 13 फरवरी को नीलामी में कम से कम 22 खिलाड़ी और खरीद सकती है. इसमें ज्यादा से ज्यादा 7 विदेशी खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं.

ये 10 टीमें होंगी नीलामी का हिस्सा 

आईपीएल के 15वें सीजन में अब ये 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिनके नाम दिल्ली कैपिटल्स, चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, कोलकाता नाइटराइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, पंजाब किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद, लखनऊ सुपरजाइइंट्स और गुजरात टाइटंस हैं.

Tags: Ahmedabad Franchise, Gujarat Titans, Hardik Pandya, IPL, IPL Auction

अगली ख़बर