लाइव टीवी

2 साल से नहीं लगाया शतक, 4 बार 0 पर आउट, अब कहा- मैं टेस्ट कप्तान बनना चाहता हूं

News18Hindi
Updated: May 18, 2020, 9:44 PM IST
2 साल से नहीं लगाया शतक, 4 बार 0 पर आउट, अब कहा- मैं टेस्ट कप्तान बनना चाहता हूं
एडेन मार्करम बनेंगे साउथ अफ्रीका के कप्तान?

एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने साउथ अफ्रीका का कप्तान बनने की इच्छा जताई

  • Share this:
जोहानिसबर्ग. साउथ अफ्रीका की टीम बड़ी शिद्दत से अपने टेस्ट कप्तान की खोज कर रही है. क्रिकेट डायरेक्टर ग्रेम स्मिथ और कोच मार्क बाउचर को एक अच्छे टेस्ट कप्तान की तलाश है. इस बीच साउथ अफ्रीका के कई खिलाड़ी टेस्ट कप्तान बनने की इच्छा जता रहे हैं. हाल ही में बाएं हाथ के स्पिनर केशव महाराज ने कप्तान बनने की इच्छा जताई वहीं अब दो साल से फ्लॉप साबित हो रहे बल्लेबाज एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने भी टीम का नेतृत्व करने की बात कह दी है.

मार्करम को बनना है कप्तान
बल्लेबाज एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने सोमवार को कहा कि वह टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की अगुवाई करना चाहते हैं लेकिन साथ ही स्पष्ट किया कि अगर उन्हें यह पद नहीं मिलता तो यह उनके लिये दुनिया का अंत नहीं होगा. क्विंटन डिकॉ को वनडे और टी20 टीम की कप्तानी सौंपी गयी है, लेकिन साउथ अफ्रीका के क्रिकेट निदेशक ग्रीम स्मिथ ने इस विकेटकीपर बल्लेबाज को टेस्ट कप्तानी सौंपने से इन्कार किया है जिसके बाद कई अन्य खिलाड़ी इस पद की दौड़ में शामिल हो गये हैं.

मार्कराम (Aiden Markram) ने ‘स्पोर्ट24’ से कहा, 'मैंने अपने देश की कप्तानी करने के बार में कभी बहुत अधिक नहीं सोचा. यह हमेशा मेरे लिये अंधेरे में तीर चलाने जैसा रहा है. लेकिन जब समाचार लिखने वाले लोगों के दिमाग में मेरा नाम कौंध रहा है तो यह जानकर अच्छा लगता है कि मेरे नाम पर भी विचार हो रहा है। मुझे यह पसंद होगा.' उन्होंने कहा, 'लेकिन मैं पहले भी कह चुका हूं कि अगर मुझे कप्तानी नहीं मिलती तो यह मेरे लिये सब कुछ का अंत नहीं होगा. मैं इसके लिये बेताब नहीं होना चाहता हूं. मैं सम्मानित महसूस कर रहा हूं और उत्साहित हूं लेकिन मैं इसको लेकर बेताब नहीं हूं.'



मार्कराम  (Aiden Markram) की अगुवाई में ही दक्षिण अफ्रीका ने 2014 में दुबई में विश्व कप (अंडर-19) खिताब जीता था. वह डुप्लेसिस की जगह कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. उन्होंने कहा, 'निजी तौर पर मैं कप्तान और उससे जुड़े दायित्वों का पूरा आनंद लेता हूं.'



मार्करम  (Aiden Markram) के साथ दिक्कत की बात ये है कि पिछले दो सालों से उनका बल्ला खामोश चल रहा है. मार्करम ने 18 मई 2018 से लेकर अबतक कुल 19 टेस्ट पारियों में सिर्फ 424 रन बनाए हैं और उनका औसत महज 22.31 है. इस दौरान उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है और वो 4 बार शून्य पर आउट हुए हैं. ऐसे में खराब फॉर्म में चल रहे मार्करम को कप्तान बनाने का जोखिम साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड लेगा ये देखना काफी दिलचस्प होगा. (पीटीआई के इनपुट के साथ)

अंग्रेजी ना आने पर बोले बाबर आजम- मेरा काम क्रिकेट खेलना है, मैं गोरा नहीं हूं

रवि शास्त्री नहीं इस दिग्गज को बेस्ट कोच मानते हैं इशांत शर्मा, दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 18, 2020, 9:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading