लाइव टीवी

IPL : बेन स्टोक्स के नाम की फिर उड़ी खिल्ली, दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दी 'गाली'

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 11:03 AM IST
IPL : बेन स्टोक्स के नाम की फिर उड़ी खिल्ली, दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को दी 'गाली'
पिछले साल इंग्लैंड को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने में बेन स्टोक्स का अहम योगदान रहा था. (फाइल फोटो)

अपने नाम को लेकर इंग्लैंड (England) के आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) अक्सर सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 11:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) का 13वां सीजन कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. पहले ये टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था, लेकिन भारत समेत दुनियाभर में फैल रही इस महामारी को देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल को टालने का फैसला किया. हालांकि बोर्ड ने भले ही टूर्नामेंट को 15 अप्रैल तक के लिए टाला है, लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए निकट भविष्य में आईपीएल-2020 का आयोजन संभव होता नहीं दिख रहा है.

दिल्ली कैपिटल्स ने की राजस्थान रॉयल्स की खिंचाई
हालांकि ऐसे में जबकि इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) टल गई है बावजूद इसके फ्रेंचाइजियों ने सोशल मीडिया पर एक-दूसरे की टांग खिंचाई करने का सिलसिला जारी रखा हुआ है. यही वजह है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के एक सवाल पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से दी गई प्रतिक्रिया ने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है.



हमारे किस खिलाड़ी को अपनी टीम में देखना चाहेंगे
दरअसल, ऐसे में जबकि प्रशंसक आईपीएल शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं, तो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने अपने प्रशंसकों से कोई भी सवाल पूछने को कहा. इस पर आस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स ने कहा, हमें ये सिलसिला पसंद आया. राजस्थान रॉयल्स ने साथ ही पूछा कि हमारी टीम के किस खिलाड़ी को आप अपनी टीम में देखना चाहेंगे.

ऐसे कैसे बेन स्टोक्स...
इस पर दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने बेहद ही मजेदार जवाब दिया. भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अयर की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स ने कहा, हम निश्चित रूप से एक मैच विजेता आलराउंडर को अपनी टीम के साथ जोड़ना चाहते, लेकिन फिर आपकी प्रतिक्रिया होती, ऐसे कैसे बेन स्टोक्स. दरअसल, बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के उच्चारण जैसी गाली की वजह से अक्सर इंग्लैंड का ये आलराउंडर सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बने रहते हैं.

आईपीएल में खेले हैं 34 मैच
दुनिया के सबसे पसंदीदा टी20 टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग में बेन स्टोक्स (Ben  Stokes) ने 34 मैच खेले हैं. इनमें उन्होंने 22.68 की औसत और 132.02 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं. आईपीएल में इंग्लैंड के इस धाकड़ आलराउंडर ने 26 विकेट भी चटकाए हैं. इतना ही नहीं, इंग्लैंड को पहली बार वनडे विश्व कप चैंपियन बनाने में भी स्टोक्स का अहम योगदान था.

Coronavirus : होटल के कमरे में बंद हुआ ये क्रिकेटर, बेटी तक से नहीं मिल पा रहा

Coronavirus : 5 साल की बेटी को महामारी से बचाने को आगे आए वॉर्नर, Video वायरल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 11:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर