खेल

IPL 2020: जडेजा का बड़ा बयान, कहा- लड़ाई पीछे नहीं लड़ी जाती, ऐसे धोनी को याद ना रखे नई पीढ़ी

IPL 2020: एमएस धोनी पर अजय जडेजा ने कह दी बड़ी बात
IPL 2020: एमएस धोनी पर अजय जडेजा ने कह दी बड़ी बात

आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले 3 में से 2 मैच गंवाए हैं, इसकी एक वजह एमएस धोनी (MS Dhoni) के बैटिंग ऑर्डर को भी माना जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 26, 2020, 3:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जो टीम आईपीएल के हर सीजन में प्लेऑफ का सफर तय करती है, वो टीम जिसने 3 बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है, वो टीम जिसके पास कप्तानों का कप्तान है, वही टीम इंडियन प्रीमियर लीग 2020 में अपने शुरुआती 3 में से 2 मैच हार चुकी है. बात हो रही है चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की, जिसके लिए आईपीएल का 13वां सीजन अच्छा नहीं रहा है. पहले मैच में मुंबई इंडियंस को हराने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स ने राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स से मैच गंवा दिये. ये वो विरोधी हैं, जिन्हें धोनी की सेना अकसर चित करती आई हैं, लेकिन इस बार हवा का रुख कहीं और है. चेन्नई ने लगातार दो हार झेली हैं और इसकी सबसे बड़ी वजह उनका खराब बैटिंग ऑर्डर भी माना जा रहा है. खासतौर पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) पर सवाल खड़े हो रहे हैं, जो काफी नीचे बल्लेबाजी करने आ रहे हैं. धोनी तब क्रीज पर कदम रखते हैं, जब मैच सीएसके के हाथों से जा चुका होता है. धोनी के काफी नीचे बल्लेबाजी करने पर अब पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने बड़ी बात कह दी है. उन्होंने कहा है कि लड़ाई आगे से लड़ी जाती है और धोनी की आखिरी दो पारियों से उन्हें नई पीढ़ी के क्रिकेटर याद ना रखें.

जडेजा ने धोनी पर दिया बड़ा बयान
अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने क्रिकबज के साथ बातचीत करते हुए कहा, 'धोनी बहुत पीछे खेल रहे हैं और कोई लड़ाई पीछे से नहीं लड़ी जाती. हर जंग को आगे से लड़ा जाता है. आगे से जो लड़ता है उसमें आपके जीतने के आसार होते हैं.' जडेजा आगे बोले, 'अगर आपके पास सिपाही अच्छे हैं तो भी चलो मान लें आप पीछे से आकर खेल सकते हैं लेकिन यहां ऐसा नहीं है.'

अजय जडेजा बोले, 'धोनी जब भारत के लिए खेलते थे तो वो एक कप्तान के तौर पर देखे जाते थे, लेकिन चेन्नई में वो कप्तान के साथ-साथ एक बल्लेबाज भी हैं, जिनके छक्के-चौकों के चेन्नई के फैंस दीवाने हैं. अब मान लीजिये अगर मैंने अपने बच्चे को बताया है कि सबको धोनी की तरह क्रिकेट खेलना चाहिए जो हालात के मुताबिक खेलता है और अगर उसने ये दो आखिरी मैच देखे हैं तो उसे कुछ और ही लगेगा.'
IPL 2020: चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के लगातार दूसरा मैच हारने के बाद उठी रैना को वापस बुलाने की मांग



धोनी ने दिये हैं बदलाव के संकेत
बता दें एमएस धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स से हार के बाद खुद ये माना कि चेन्नई सुपरकिंग्स की रणनीति और बल्लेबाजी में बदलाव की जरूरत है. चेन्नई सुपरकिंग्स को अब अगला मैच 2 अक्टूबर को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है. इस दौरान धोनी अपनी टीम की कमजोरियों पर काम कर एक नए बैटिंग ऑर्डर के साथ मैदान पर उतर सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज