होम /न्यूज /खेल /धोनी की रिटायमेंट के बाद विराट कोहली बने 'चेज मास्टर', जडेजा ने बताया कैसे

धोनी की रिटायमेंट के बाद विराट कोहली बने 'चेज मास्टर', जडेजा ने बताया कैसे

अजय जडेजा ने की विराट कोहली की तारीफ
 (Virat kohli Instagram)

अजय जडेजा ने की विराट कोहली की तारीफ (Virat kohli Instagram)

भारत के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा ने विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए बताया कि कैसे एमएस धोनी के संन्यास के बाद से बाद वा ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 से विराट कोहली अपनी फॉर्म में लौट आए हैं. विराट कोहली ने हैदराबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल में भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. इस मैच को भारत ने 6 विकेट से जीता और इसी के साथ तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से अपना कब्जा जमाया. 187 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत 19.5 ओवर में चार विकेट पर 187 रनों पर पहुंच गया था. इस रन चेज में पूर्व कप्तान ने 48 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेली. उन्होंने नंबर 3 पर बल्लेबाजी की. एक्शन से भरपूर उनकी पारी में तीन चौके और चार छक्के भी शामिल थे.

मैच के बाद 33 वर्षीय विराट कोहली को पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा से काफी तारीफ मिली. जडेजा ने बताया कि कैसे महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद से कोहली नंबर 1 ‘चेस मास्टर’ बन गए हैं. जडेजा ने क्रिकबज पर कहा, ”एक दौर था जब विराट कोहली रन बनाते थे और अगर कुछ बचता था तो महेंद्र सिंह धोनी इसे अंत में खत्म कर देते थे, लेकिन विराट के आसपास निजी चीजें अब बदल चुकी हैं जिससे उनका काम आसान हो गया है. उनके आसपास बाकी लोगों के लिए भी यह बिलकुल अलग बॉल गेम बन गया है. विराट कोहली टीम को जो मजबूती प्रदान करते हैं, वह हमेशा से ज्यादा महत्वपूर्ण है. वह चेज मास्टर हैं और खेल की गति को अच्छी तरह समझते हैं.”

संजू सैमसन को मिलने जा रही भारतीय टीम में बड़ी जिम्मेदारी, जल्द हो सकती है घोषणा

अजय जडेजा ने कहा, ”हो सकता है कि उनके पास दुनिया भर के कई खिलाड़ियों जैसी स्ट्राइकिंग क्षमता नहीं है, लेकिन कोई और नहीं है जो मुझे पता हो कि विराट कोहली की निरंतरता के पास हो. तो अगर निरंतरता है जो आप चाहते हैं, वह उन्होंने आज नहीं दिखाई है, वह आपको 10, 12, 15 साल से दिखा रहा है. यह सिर्फ इतना है कि जब आप उनसे उम्मीद करते हैं कि वह वही करेगा, जो दूसरे करते हैं, तभी मुसीबत शुरू होती है.”

T20 World Cup: आउट ऑफ फॉर्म चल रहे केएल राहुल की बल्लेबाजी पर सुनील गावस्कर ने कही बड़ी बात

उन्होंने आगे कहा, ”बहुत से लोग इस बात से सहमत नहीं हैं कि वे कैसे खेलते हैं या शैली क्या होने जा रही है, लेकिन वे उस स्थिति में खुश दिखते हैं, वे उस तरह खेलना चाहेंगे. मुझे लगता है कि यह शानदार है.” बता दें कि रन चेज के मामले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में विराट कोहली इस वक्त नंबर एक हैं.

1536 – विराट कोहली (औसत 90.35 )
1195 – डेविड वॉर्नर (औसत 41.20 )
1193 – रोहित शर्मा (औसत 29.82)
1018 – बाबर आजम (औसत 48.47 )
902 – ग्लेन मैक्सवेल (औसत 41.00)

इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने भी 36 गेंदों में 69 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली और भारत को मैच जीतने में मदद की. अक्षर पटेल ने तीन विकेट झटके और भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवरों में सात विकेट पर 186 रनों पर रोक दिया. टिम डेविड और कैमरन ग्रीन ने मेजबान टीम के लिए मनोरंजक पारी खेली, जिसमें क्रमशः 54 और 52 रन बनाए.

Tags: Ajay jadeja, India vs Australia, Ms dhoni, Virat Kohli

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें