Home /News /sports /

T20 World Cup: धोनी को मेंटॉर बनाने पर दिग्गज का सवाल- रातों-रात ऐसा क्या हुआ कि इसकी जरूरत पड़ गई?

T20 World Cup: धोनी को मेंटॉर बनाने पर दिग्गज का सवाल- रातों-रात ऐसा क्या हुआ कि इसकी जरूरत पड़ गई?

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाए जाने पर सवाल खड़े किए हैं. (MS Dhoni Instagram)

पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने महेंद्र सिंह धोनी को टीम इंडिया का मेंटॉर बनाए जाने पर सवाल खड़े किए हैं. (MS Dhoni Instagram)

महेंद्र सिंह धोनी को टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया के मेंटॉर (MS Dhoni Team India Mentor) बनाए जाने से फैंस और दिग्गज दोनों खुश हैं. हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं. उन्हें धोनी को मेंटॉर बनाए जाने का फैसला समझ नहीं आ रहा है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. महेंद्र सिंह धोनी को टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2021) के लिए टीम इंडिया के मेंटॉर (MS Dhoni Team India Mentor) बनाए जाने से फैंस और दिग्गज दोनों खुश हैं. हालांकि, पूर्व भारतीय बल्लेबाज अजय जडेजा (Ajay Jadeja) ने बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले पर सवाल खड़े किए हैं. उन्हें धोनी को मेंटॉर बनाए जाने का फैसला समझ नहीं आ रहा है. वो इसके पीछे की सोच को समझ नहीं पा रहे हैं.

    जडेजा ने सोनी स्पोर्ट्स से कहा कि मेरे लिए यह बात समझ से परे है. मैं 2 दिन से सोच रहा हूं कि इसके पीछे क्या सोच होगी. एमएस धोनी की खेल को लेकर जो समझ है वो कैसे काम आएगी, मैं इस बारे में बात नहीं कर रहा हूं. ये ऐसा है कि आप रवींद्र जडेजा को अजिंक्य रहाणे के ऊपर भेज दें, वो खिलाड़ी सोचेगा कि ऐसा क्यों किया गया?.

    मैं धोनी का सबसे बड़ा फैन: जडेजा
    पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने आगे कहा कि मैं वाकई हैरान हूं. एमएस धोनी का मुझसे बड़ा कोई फैन नहीं होगा. मेरा मानना है कि धोनी पहले ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपना पद छोड़ने से पहले ही अगला कप्तान तैयार कर दिया था. विराट कोहली की कप्तानी में धोनी 2 साल से भी ज्यादा वक्त तक सीमित ओवर क्रिकेट खेले थे.

    ‘रातों-रात मेंटॉर की जरूरत क्यों पड़ गई’
    जडेजा ने इस बात पर जोर दिया कि विराट कोहली की कप्तानी और रवि शास्त्री की कोचिंग में टीम इंडिया ने अच्छा प्रदर्शन किया है और इसलिए, मुझे लगता है कि टी20 विश्व कप के लिए एक मेंटॉर की कोई जरूरत थी. उन्होंने आगे कहा कि जब आपने नया कप्तान बना दिया और वो खिलाड़ी अपने दम पर टीम को अलग मुकाम पर ले गया. वहीं, एक कोच है, जिसने टीम को दुनिया में नंबर-1 बना दिया तो फिर रातों-रात ऐसा क्या हो गया कि टीम इंडिया को एक मेंटर की जरूरत पड़ी, मुझे यह बात थोड़ा हैरान कर रही है.

    यह भी पढ़ें: IPL 2021: आईपीएल शुरू होने से पहले मचा बवाल, फ्रेंचाइजी ने विवाद को लेकर बीसीसीआई को लिखा पत्र

    यह भी पढ़ें: CPL: राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी ने मचाया तहलका, टी20 में लगाया 5वां शतक; 11 छक्के भी जड़े

    ‘धोनी और कोहली की कप्तानी का स्टाइल जुदा’
    उन्होंने कहा कि मैं देख रहा हूं कि भारतीय क्रिकेट बिल्कुल अलग तरीके से काम कर रहा है. धोनी अलग तरीके से चलाते थे. वो स्पिन गेंदबाजों को मौका देते थे. वो कभी 4 तेज गेंदबाजों के साथ कभी मैच में नहीं उतरते थे, इंग्लैंड में 4 तेज गेंदबाजों का इस्तेमाल किया गया. यह बदली सोच दिखाता है. एक की सोच दूसरे व्यक्ति से अलग है, हो सकता है कि दोनों को मिलाने का प्रयास किया जा रहा हो.

    बता दें कि 4 दिन पहले बीसीसीआई ने टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया था. इसमें महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल था. हालांकि, एक खिलाड़ी के तौर पर नहीं, बल्कि मेंटॉर के तौर पर. खुद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी जानकारी दी थी. हालांकि, इसके बाद से ही उनकी नई भूमिका पर कई लोग सवाल उठ चुके हैं.

    Tags: Ajay jadeja, Cricket news, ICC T20 World Cup 2021, Ms dhoni, T20 World Cup

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर