Home /News /sports /

ajaz patel auctions 10 wicket haul shirt for hospital new zealand

एजाज पटेल ने भारत के खिलाफ एक पारी में झटके थे 10 विकेट, अब जर्सी करेंगे नीलाम, वजह जानकर करेंगे सलाम

एजाज पटेल ने वानखेड़े स्टेडियम में 10 विकेट लिए थे. (Ajaz Patel Instagarm)

एजाज पटेल ने वानखेड़े स्टेडियम में 10 विकेट लिए थे. (Ajaz Patel Instagarm)

न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल ने पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में नया इतिहास बनाया था. उन्होंने एक पारी में सभी 10 विकेट झटके थे. वे ऐसा करने वाले दुनिया के सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने थे.

वेलिंगटन. एजाज पटेल (Ajaz Patel) पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करके सुर्खियाें में आए थे. दिसंबर 2021 को उन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में भारत के खिलाफ एक पारी के सभी 10 विकेट झटके थे. वे ऐसा करने वाले दुनिया के सिर्फ तीसरे गेंदबाज बने थे. इससे पहले इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के लेग स्पिनर अनिल कुंबले ही ऐसा कर सके थे. उन्होंने अब इस मैच की जर्सी को नीलाम करने का फैसला किया. वे इन पैसों को न्यूजीलैंड के नेशनल चिल्ड्रन हॉस्पिटल में स्टारशिप रेडियोलॉजी डिपार्टमेंड को देंगे. इस 33 साल के बाएं हाथ के स्पिनर ने अब तक 11 टेस्ट में 43 विकेट लिए हैं.

एजाज पटेल ने सोशल मीडिया पर लिखा, यह दिन मेरे लिए खास है. बच्चों और उनके परिवार की मदद करने से बढ़कर कुछ नहीं है. उम्मीद है कि हम नीलामी से अधिक से अधिक पैसे जुटा सकेंगे. इस जर्सी पर भारतीय दौरे पर आए सभी खिलाड़ियों के साइन भी हैं. मालूम हो कि एजाज का जन्म मुंबई में ही हुआ था. लेकिन उनके पैरेंट्स बाद में न्यूजीलैंड चले गए थे.

View this post on Instagram

A post shared by Ajaz Patel (@ajazpatel)

हॉस्पिटल की स्थिति अच्छी नहीं थी

Stuff.co.nz से बात करते हुए एजाज पटेल ने कहा, मैंने और मेरी पत्नी ने पिछले साल अपनी बेटी के साथ हॉस्पिटल में कुछ दिन बिताए. यह एक कठिन समय था. हमें अहसास हुआ कि हम कितने भाग्यशाली थे कि हमें कम समय के लिए रूकना पड़ा. यहां आना हमारे लिए अद्भूत था. इसलिए हम उनकी मदद करना चाहते थे. जर्सी की नीलामी की तारीख 11 मई को खत्म होगी.

स्टोक्स ने कप्तान बनते ही मचाया कोहराम, ठोका तूफानी शतक, लगातार 6 छक्कों का रिकॉर्ड बनाने से चूके, VIDEO

IPL 2022: आईपीएल के प्लेऑफ में मिलेगा 5 टीमों को मौका? पूर्व कोच रवि शास्त्री ने कही बड़ी बात

एजाज न्यूजीलैंड की ओर से 7 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले भी खेल चुके हैं और 11 विकेट लिए हैं. उनका फर्स्ट क्लास क्रिकेट का रिकॉर्ड अच्छा है. वे 73 मैच में 32 की औसत से 273 विकेट ले चुके हैं. 9 बार 4 और 19 बार 5 विकेट झटके हैं.

Tags: Ajaz Patel, India vs new zealand, New Zealand

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर