Home /News /sports /

न्यूजीलैंड ने एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले गेंदबाज को किया टीम से बाहर

न्यूजीलैंड ने एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले गेंदबाज को किया टीम से बाहर

New Zealand Squad: एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. (AP)

New Zealand Squad: एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया है. (AP)

New Zealand squad for Bangladesh Tests: न्यूजीलैंड ने एजाज पटेल को अपनी टेस्ट टीम (New Zealand Squad) से बाहर कर दिया गया है. बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) वही गेंदबाज हैं, जिन्होंने मुंबई टेस्ट में भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर अनिल कुंबले और जिम लेकर के रिकॉर्ड की बराबरी की थी.

अधिक पढ़ें ...

    वेलिंगटन. भारत के खिलाफ 10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले एजाज पटेल को न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम (New Zealand Squad) से बाहर कर दिया गया है. न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए बुधवार को अपनी टीम की घोषणा की. इसमें आश्चर्यजनक रूप से एजाज पटेल (Ajaz Patel) का नाम नहीं है. बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल वही गेंदबाज हैं, जिन्होंने मुंबई टेस्ट में भारत के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट झटके थे. वे एक पारी में 10 विकेट लेने वाले क्रिकेट इतिहास के सिर्फ तीसरे गेंदबाज हैं.

    न्यूजीलैंड और बांग्लादेश (New Zealand vs Bangladesh) के बीच एक जनवरी 2022 से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. न्यूजीलैंड ने इस सीरीज के लिए 17 खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. टीम की कमान एक बार फिर टॉम लाथम (Tom Latham) संभालेंगे. उन्हें केन विलियम्सन की अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी सौंपी गई है. विलियम्सन चोटिल हैं.

    न्यूजीलैंड की टेस्ट टीम में डेवोन कॉनवे (Devon Conway) की वापसी हुई है. टीम में सबसे चौंकाने वाला फैसला एजाज पटेल (Ajaz Patel) को बाहर करना है. भारतीय मूल के रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) टीम में एकमात्र स्पेशलिस्ट स्पिनर हैं. टिम साउदी को टीम का उप कप्तान बनाया गया है. टॉम ब्लंडेल को टीम में बतौर विकेटकीपर जगह मिली है.

    टीम के हेड कोच गैरी स्टीड ने कहा, ‘एजाज पटेल ने भारत में जिस तरह से बेहतरीन प्रदर्शन किया, इसके बावजूद टीम में उनको जगह ना मिलने से आप थोड़ा अजीब लग सकता है. लेकिन हमने हमेशा ही परिस्थितियों के हिसाब से टीम चुनने में यकीन किया है. हमें बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज खेलनी है और इसमें एजाज को मुश्किल से ही प्लेइंग इलेवन में जगह मिल पाती.’

    न्यूजीलैंड की टीम: टॉम लाथम (कप्तान), विल यंग, डेवोन कॉनवे, रॉस टेलर, टॉम ब्लंडेल, हेनरी निकल्स, डेरिल मिचेल, रचिन रवींद्र, काइल जैमीसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, मैट हेनरी, नील वैगनर.

    Tags: Ajaz Patel, Cricket news, New Zealand, New Zealand vs Bangladesh, Rachin Ravindra, Tom Latham

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर