WTC Final: मुंबई में जन्मा था न्यूजीलैंड का क्रिकेटर, अब बोला- अपने भारत के खिलाफ खेलना मुश्किल

WTC Final: न्यूजीलैंड का 'भारतीय' क्रिकेटर टीम इंडिया से भिड़ेगा. (फोटो-AFP)

बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) का जन्म मुंबई में हुआ था, लेकिन अब वो न्यूजीलैंड की टीम में हैं और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के खिलाफ खेल सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC Final) में भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 18 जून को आमने-सामने होंगी. साउथैंप्टन के मैदान में होने वाले इस खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड की टीम एक ऐसे खिलाड़ी को भी मौका दे सकती है जिसका जन्म भारत में ही हुआ था. बात हो रही है बाएं हाथ के स्पिनर एजाज पटेल (Ajaz Patel) की, जो भारत की आर्थिक राजधानी मुंबई में जन्मे थे. 21 अक्टूबर, 1988 को मुंबई में पैदा हुए एजाज जब 8 साल के थे तो वो परिवार समेत न्यूजीलैंड में बस गए थे और अब वो अपने ही देश की टीम के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खेलते दिखाई दे सकते हैं.

    एजाज पटेल ने इस मुकाबले से पहले कहा है कि अपने ही देश के लोगों के खिलाफ खेलना काफी मुश्किल रहेगा. एजाज पटेल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वो कह रहे हैं कि जिस देश में आपने जन्म लिया हो उसके खिलाफ खेलना आसान नहीं होगा. लेकिन ये एक गजब का अनुभव होगा, जिसे मैं ताउम्र याद रखूंगा.

    यह भी पढ़ें: सचिन तेंदुलकर ने पाकिस्तान के सईद अजमल से कहा था- मैच को गंभीरता से मत लो, लेकिन क्यों?



    एजाज पटेल का करियर
    एजाज पटेल ने साल 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था. इस मुकाबले में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 7 विकेट झटक न्यूजीलैंड को जीत दिलाई थी. एजाज पटेल अपने पहले ही टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुने गए थे. एजाज पटेल ने 8 टेस्ट में कुल 22 विकेट हासिल किये हैं. वहीं दो टी20 में उन्हें एक विकेट हासिल हुआ है. एजाज पटेल को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज और वर्ल्ड टेस्ट सीरीज के लिए टीम में मौका मिला है. देखते हैं न्यूजीलैंड उन्हें भारत के खिलाफ उतारता है या नहीं. बता दें न्यूजीलैंड की टीम बोल्ट, वैगनर और साउदी जैसे तेज गेंदबाजों से लैस है. साथ ही ऑलराउंडर काइल जेमीसन भी उसकी गेंदबाजी का मजबूत पक्ष बनकर उभरे हैं. ऐसे में एजाज पटेल को प्लेइंग इलेवन में कितनी वरीयता मिलती है, ये देखने वाली बात होगी.