India vs Australia: रवींद्र जडेजा की फिरकी में फंसे लाबुशेन, कप्तान रहाणे ने लपका अमेजिंग कैच, देखें VIDEO

अजिंक्य रहाणे स्लिप के बेहतरीन फील्डर हैं. (फोटो-AP)

अजिंक्य रहाणे स्लिप के बेहतरीन फील्डर हैं. (फोटो-AP)

India vs Australia: सिडनी टेस्ट में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 2:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India Vs Australia) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (Sydney Cricket Ground) में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) छाए हुए हैं. पहली पारी में चार विकेट झटकने के अलावा उन्होंने स्टीव स्मिथ को रन आउट भी किया. ऑस्ट्रेलिया को समेटने में उनका साथ जसप्रीत बुमराह और कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी दिया. शानदार बल्लेबाजी कर रहे मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) को रहाणे के हाथों कैच करवाकर जडेजा ने टीम इंडिया की वापसी कराई.

एक समय स्टीव स्मिथ और लाबुशेन के बीच तीसरे विकेट लिए 100 रनों की साझेदारी हो चुकी थी. ऐसा लग रहा था कि दोनों बल्लेबाज बड़ी पारी खेलकर भारत को मैच से दूर धकेल देंगे. उसी समय रवींद्र जडेजा की एक गेंद लाबुशेन के बल्ले का किनारा लेते हुए स्लिप में खड़े कप्तान रहाणे के पास गई. रहाणे ने दायीं ओर छलांग लगाते हुए शानदार कैच लपका. सोशल मीडिया पर रहाणे के कैच का वीडियो वायरल हो रहा है. लाबुशेन 91 रन बनाकर आउट हुए.



ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 338 रन
मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ (131), मार्नस लाबुशेन (91) और विल पुकोवस्की (62) की पारियों की बदौलत पहली पारी में 338 रन बनाए. भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने चार, जसप्रीत बुमराह और नवदीप सैनी ने दो-दो और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया.

स्मिथ ने जड़ा करियर का 27वां शतक

पहले दो टेस्ट मैच में सिर्फ 10 बनाने वाले स्टीव स्मिथ का बल्ला आखिरकार सिडनी में गरजा. बारिश से प्रभावित मैच में स्मिथ अपने करियर का 27वां शतक जड़ने में सफल रहे. उन्होंने 226 गेंदों में 16 चौके की मदद से 131 रन बनाए. भारत के खिलाफ 25वीं पारी में यह उनका 8वां शतक है. ऑस्ट्रेलिया की धरती पर स्मिथ ने तीन साल बाद शतक लगाया है.



यह भी पढ़ें:

ICC रैंकिंग: ‘घर का शेर’ बन गया नंबर-1, भारत विदेश में 3 गुने मैच जीतकर भी तीसरे नंबर पर

IND vs AUS: जसप्रीत बुमराह ने उतारी स्टीव स्मिथ की नकल, VIDEO वायरल

भारत ने टी तक अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के 26 रन बनाए. चाय के विश्राम के समय शुभमन गिल 14 और रोहित शर्मा 11 रन पर खेल रहे थे. बता दें कि इस समय बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज