लाइव टीवी

वर्ल्‍ड कप से पहले रहाणे का धमाका, इंग्लिश काउंटी में ये कारनामा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: May 24, 2019, 11:33 AM IST
वर्ल्‍ड कप से पहले रहाणे का धमाका, इंग्लिश काउंटी में ये कारनामा करने वाले बने तीसरे खिलाड़ी
अजिंक्‍य रहाणे का काउंटी क्रिकेट में धमाका. (photo-twitter)

वह डेब्‍यू काउंटी मैच में शतक लगाने वाले पीयूष चावला और मुरली विजय के क्‍लब में शामिल हो गए हैं.

  • Share this:
टीम इंडिया के उप-कप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे ने इंग्लिश काउंटी में यादगार डेब्‍यू करते हुए हैंपशर की ओर से नाटिंघमशर के खिलाफ डिविजन एक मैच में शतक जड़कर तहलका मचा दिया है. वह काउंटी क्रिकेट में डेब्‍यू करते हुए शतक जड़ने वाले सिर्फ तीसरे भारतीय बल्‍लेबाज़ हैं.

ऐसी रही रहाणे की पारी
इस मैच की पहली पारी में दस रन बनाने वाले अजिंक्‍य रहाणे ने दूसरी पारी में 197 गेंदों का सामना करते हुए 119 रन की दमदार पारी खेली. इस 260 मिनट की पारी में उनके बल्‍ले से 14 चौके निकले. यही उनका 30वां फर्स्‍ट क्‍लास शतक है. जबकि उन्‍होंने सैम नार्थईस्ट के साथ तीसरे विकेट के लिए 257 रन की साझेदारी की. वैसे इस बार रहाणे के अलावा चेतेश्वर पुजारा और रविचंद्रन अश्विन क्रमश: यार्कशर और नाटिंघमशर की ओर से चैंपियनशिप के डिविजन एक में खेल रहे हैं.

खास क्‍लब में शामिल हुए रहाणे

रहाणे इस शतक के साथ एक खास क्‍लब में शामिल हो गए हैं. वह डेब्‍यू काउंटी मैच में शतक लगाने वाले पीयूष चावला और मुरली विजय के क्‍लब में शामिल हो गए हैं. चावला ने 2013 में समरसेट की तरफ से मिडिलसेक्‍स के खिलाफ 112 रन की पारी खेली थी. जबकि मुरली ने पिछले साल एसेक्‍स की तरफ से नाटिंघमशर के खिलाफ 181 गेंदों पर शतक ( 100) ठोका था.

रहाणे और क्रिकेट
अजिंक्‍य रहाणे ने भारत के लिए 56 टेस्‍ट में 3488 रन (9 शतक), 90 वनडे में 2962 रन (3 शतक) और 20 टी20 इंटरनेशनल में 375 रन बनाए हैं. वह पिछले साल फरवरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में अपना आखिरी वनडे मैच खेले थे.नहीं मिली वर्ल्‍ड कप में जगह
रहाणे को 2015 वर्ल्‍ड कप में खेलने का मौका मिला था. जबकि इस बार वह वर्ल्‍ड कप का हिस्‍सा नहीं हैं. हालांकि कई दिग्‍गज क्रिकेटरों ने उन्‍हें नंबर 4 का तगड़ा दावेदार बताया था, लेकिन वह कोच रवि शास्‍त्री और कप्‍तान विराट कोहली के साथ-साथ चयनकर्ताओं का भरोसा नहीं जीत सके. हालांकि काउंटी क्रिकेट में उन्‍होंने शतक लगाकर अपना दम साबित किया है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 23, 2019, 2:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर