Home /News /sports /

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का टीम इंडिया से खेल खत्म! सेलेक्टर्स उठाने जा रहे हैं बड़ा कदम

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा का टीम इंडिया से खेल खत्म! सेलेक्टर्स उठाने जा रहे हैं बड़ा कदम

India vs Sri lanka Test Series: भारत और श्रीलंका के बीच फरवरी-मार्च में टेस्ट सीरीज होनी है. (AFP)

India vs Sri lanka Test Series: भारत और श्रीलंका के बीच फरवरी-मार्च में टेस्ट सीरीज होनी है. (AFP)

India vs Sri lanka Test Series: भारत और श्रीलंका के बीच फरवरी-मार्च में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज होनी है. सीरीज में नया टेस्ट कप्तान देखने को मिलेगा. विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले दिनों कप्तानी छोड़ दी है. इसके अलावा टीम में भी बदलाव होने की संभावना है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) के सीनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठते रहे हैं. अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके थे. टीम को 3 मैचों की सीरीज में (India vs South Africa) 1-2 से हार मिली थी. भारत को अब घर पर फरवरी-मार्च में श्रीलंका से (India vs Sri Lanka) 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. सीरीज के लिए सेलेक्टर्स बड़ा कदम उठा सकते हैं. टीम अभी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर है.

इनसाइड स्पोर्ट्स की खबर के अनुसार, अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनों को श्रीलंका के खिलाफ (IND vs SL) मौका नहीं मिलेगा. एक सूत्र ने कहा, ‘साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद कोच राहुल द्रविड़ और नए कप्तान के साथ चर्चा होगी. हालांकि रहाणे और पुजारा के लिए हमेशा के लिए दरवाजे बंद नहीं होंगे. उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने और फॉर्म हासिल करने को कहा जाएगा.’ उन्होंने कहा कि वे घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके वापसी कर सकते हैं.

लग सकता है लंबा समय

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के मुकाबले कोरोना के कारण अभी स्थगित हैं. ऐसे में इसके शुरू होने में समय लग सकता है. इस कारण अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को वापसी के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है. पिछले 12 महीनों की बात करें तो पुजारा 14 मैच में सिर्फ 24 की औसत से रन बना सके हैं. वे जनवरी 2019 के बाद से शतक भी नहीं लगा सके हैं. वहीं रहाणे पिछले एक साल में 13 मैच में 20 की औसत से ही रन बना सके हैं. वे 10 बार दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सके हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs SA: केएल राहुल से पूछा- आपका कप्तानी रिकॉर्ड अच्छा नहीं है, मिला करारा जवाब, Video

यह भी पढ़ें: BCCI Central Contracts: केएल राहुल और ऋषभ पंत को मिलेगी बड़ी रकम, रहाणे, पंड्या और पुजारा को झटका!

गिल और अय्यर को मिल सकता है मौका

इन दो सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को मौका मिल सकता है. गिल को नंबर-3 पर मौका मिल सकता है. वहीं नंबर-5 के लिए अय्यर और विहारी के बीच लड़ाई होगी. माना जा रहा है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को ही टी20 और वनडे के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी भी दी जाएगी. केएल राहुल और ऋषभ पंत भी रेस में हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, BCCI, Cheteshwar Pujara, Cricket news, IND vs SL, India Vs Sri lanka, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर