'विराट-शास्‍त्री के चलते टीम में नहीं मिली रोहित-अश्विन को जगह', अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा!

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 8:32 AM IST
'विराट-शास्‍त्री के चलते टीम में नहीं मिली रोहित-अश्विन को जगह', अजिंक्य रहाणे ने किया खुलासा!
टीम इंडिया के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट में शानदार 81 रनों की पारी खेली. (फाइल फोटो)

इंडिया-वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच एंटीगा (Antigua) में खेले जा रहे दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को जगह नहीं दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 8:32 AM IST
  • Share this:
भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) एंटीगा टेस्ट (Antigua Test) में वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ पहली दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट खोकर 203 रन बना लिए हैं. 25 रन पर तीन विकेट गंवाने के बाद टीम को इस स्कोर तक ले जाने का श्रेय मध्यक्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को जाता है. रहाणे ने मुश्किल समय में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए न केवल अर्धशतक लगाया, बल्कि ये भी सुनिश्चित किया कि टीम 200 रन के पार पहुंच जाए. अजिंक्य रहाणे ने आउट होने से पहले 81 रन बनाए.

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) के अपने इस पहले मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को जगह नहीं दी है. रोहित की जगह हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) और अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा (Ravinder Jadeja) को खिलाया गया है. हालांकि पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने अश्विन को न खिलाए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. अब पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद अजिंक्य रहाणे ने इस बात का खुलासा किया है कि आखिर क्यों टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं दी गई.

पहले दिन के खेल के बाद अजिंक्य रहाणे ने बताया‌ कि मैच के हालात को देखते हुए टीम को रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में न खिलाने का कड़ा फैसला लेना पड़ा. यह निर्णय टीम की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लिया गया. रहाणे ने कहा कि जब आप अश्विन जैसे खिलाड़ी को नहीं खिलाते हैं तो ये काफी मुश्किल फैसला होता है, लेकिन टीम मैनेजमेंट हमेशा टीम का सही संयोजन तलाशने पर फोकस करता है.

cricket, bcci, india vs west indies, ajinkya rahane, kl rahul, indian cricket team, west indies cricket test, world test championship, antigua test, क्रिकेट, बीसीसीआई, भारतीय क्रिकेट टीम, इंडिया वस वेस्टइंडीज, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप
रविचंद्रन अश्विन को टीम में न शामिल करने को लेकर सुनील गावस्कर ने भी टीम मैनेजमेंट के फैसले की आलोचना की है. (पीटीआई)


अजिंक्य रहाणे ने बताया कि रवींद्र जडेजा को इसलिए तरजीह दी गई क्योंकि इस विकेट पर वो अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं और वह टीम की छठे नंबर के बल्लेबाज की जरूरत को भी पूरा करते हैं. वहीं हनुमा विहारी भी इस पिच के लिए उपयोगी गेंदबाज साबित हो सकते हैं. ऐसे में कोच और कप्तान के बीच यही तय हुआ कि टीम का संयोजन ये ही होना चाहिए. रहाणे ने साथ ही कहा कि अश्विन और रोहित जैसे खिलाड़ियों को बैंच पर बैठाने का फैसला हमेशा ही मुश्किल होता है, लेकिन ये सब टीम के लिए किया गया.

अश्विन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 11 टेस्ट मैच खेले हैं और इनमें उन्होंने चार शतकों की मदद से 552 रन बनाने के अलावा 60 विकेट भी चटकाए हैं. वेस्टइंडीज के खिलाफ इन 11 टेस्ट में अश्विन ने चार बार पारी में पांच या उससे अधिक विकेट लिए हैं.

IND vs WI : एंटीगा टेस्ट के पहले दिन अजिंक्य रहाणे ने बचाई टीम इंडिया की लाज, शतक से चूके
Loading...

Ashes : ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों पर जोफ्रा आर्चर का कहर, छह विकेट लेकर 179 पर किया ढेर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 7:56 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...