Home /News /sports /

अजिंक्य रहाणे केपटाउन टेस्ट में फ्लॉप, सोशल मीडिया पर 'रिटायर' होने की मिलने लगी सलाह

अजिंक्य रहाणे केपटाउन टेस्ट में फ्लॉप, सोशल मीडिया पर 'रिटायर' होने की मिलने लगी सलाह

अजिंक्य रहाणे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 1 रन बनाकर आउट हो गए. (AFP)

अजिंक्य रहाणे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 1 रन बनाकर आउट हो गए. (AFP)

India vs South Africa 3rd Test : अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया. वह केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में 10 ही रन बना पाए. वह पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में 1 रन बना पाए जिसके चलते उन्हें सोशल मीडिया पर ट्रोल किया गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच (IND vs SA 2nd Test) में कुल 10 रन बना पाए. रहाणे ने पहली पारी में 9 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में वह मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गए. दोनों ही पारियों में रहाणे को दक्षिण अफ्रीका के पेसर कागिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने पैवेलियन भेजा. इसी के साथ उनके प्रदर्शन पर सवाल भी उठने शुरू हो गए. इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर लोगों ने उन्हें रिटायरमेंट तक की सलाह दे डाली.

मुकाबले के तीसरे दिन चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजी को उतरे. उनसे काफी उम्मीदें थीं लेकिन वह 9 गेंद खेलने के बाद 1 रन बनाकर रबाडा की गेंद पर कैच आउट हो गए. सोशल मीडिया पर उन्हें फिर ट्रोल किया जाने लगा. उन्हें लेकर कई मीम शेयर किए गए.

यहां क्लिक कर देखें, इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

एक यूजर ने लिखा- रहाणे को अपनी दूसरी पारी के लिए बहुत बहुत शुभकामनाएं. वहीं, एक सिमरन कौर नाम के एक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया- ‘रहाणे के लिए अब दरवाजे बंद. यहां से युवाओं को मौका देने की शुरुआत होनी चाहिए. आपकी सेवाओं के लिए बहुत बहुत धन्यवाद रहाणे.’

ajinkya rahane trolled

अजिंक्य रहाणे को लेकर सोशल मीडिया पर मीम शेयर किए गए. (Twitter)
ajinkya rahane retirement

रहाणे को रिटायरमेंट की सलाह तक दी गई. (Twitter)

रहाणे का टेस्ट में प्रदर्शन पिछले कुछ वक्त से खास नहीं रहा है. उन्होंने अपने पिछले 50 टेस्ट मैचों की 85 पारियों में कुल 2659 रन बनाए हैं. उनके बल्ले से इस दौरान 4 शतक और 16 अर्धशतक निकले. उनका औसत 33 के करीब का रहा. रहाणे के ओवरऑल करियर की बात करें तो 33 वर्षीय इस बल्लेबाज ने कुल 82 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें 39.05 के औसत से कुल 4931 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 12 शतक और 25 अर्धशतक जड़े हैं.

रहाणे ने इसके अलावा 90 वनडे और 20 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. वनडे में उन्होंने कुल 2962 और टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में 375 रन बनाए हैं. वनडे में उनके नाम 3 शतक और 24 अर्धशतक दर्ज हैं. फर्स्ट क्लास करियर में रहाणे ने 35 शतक और 52 अर्धशतकों की बदौलत कुल 11786 रन ठोके हैं.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Cricket news, India vs South Africa, Indian cricket news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर