अजिंक्‍य रहाणे वर्ल्‍ड कप के दौरान इंग्‍लैंड में खेलेंगे, टीम इंडिया से रहेंगे दूर

अजिंक्‍य रहाणे वर्ल्‍ड कप के दौरान इंग्‍लैंड में खेलेंगे, टीम इंडिया से रहेंगे दूर
अजिंक्‍य रहाणे. (File Photo)

खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड रहाणे सहित आठ खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट खेलने भेज सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 25, 2019, 9:17 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
भारतीय स्‍टार बल्‍लेबाज अजिंक्‍य रहाणे अगले महीने से इंग्‍लैंड में खेलेंगे. वे मई से लेकर जुलाई तक इंग्‍लैंड की काउंटी क्रिकेट में हैंपशायर की ओर से खेलेंगे. वे इस काउंटी टीम की ओर से खेलने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर होंगे. हैंपशायर में रहाणे दक्षिण अफ्रीकी बल्‍लेबाज ऐडन मार्करम की जगह लेंगे. माना जा रहा है कि वे 14 मई को वारविकशायर के खिलाफ मैच से काउंटी क्रिकेट में डेब्‍यू कर सकते हैं.

रहाणे का इंग्‍लैंड में अच्‍छा रिकॉर्ड रहा है. 2014 में भारतीय टीम के इंग्‍लैंड दौरे पर उन्‍होंने लॉर्ड्स टेस्‍ट में शतक भी लगाया था. उन्‍होंने भारत की ओर से 95 टेस्‍ट पारियों में 40.55 की औसत से 3500 के करीब रन बनाए हैं और नौ शतक लगाए हैं. रहाणे ने पिछले सप्‍ताह हैम्पशायर के लिए खेलने के संबंध में बीसीसीआई को ईमेल लिखकर इजाजत मांगी थी. रहाणे ने अपना ईमेल बोर्ड के सीईओ राहुल जौहरी को भेजा और जौहरी ने उसे प्रशासकों की समिति को फॉरवर्ड कर दिया था.

इसके बाद खबर आई थी कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड रहाणे सहित आठ खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट खेलने भेज सकता है. इन खिलाड़ियों में चेतेश्वर पुजारा, ईशांत शर्मा, आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शॉ, हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल का नाम शामिल है. टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली भी पिछले साल इंग्‍लैंड दौरे पर टेस्‍ट सीरीज से पहले सर्रे की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने जाने वाले थे लेकिन बाद में चोट के चलते उन्‍होंने नाम वापस ले लिया था.



इंग्लैंड जाएंगे पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और आर अश्विन, बीसीसीआई ने दी इजाजत!



इससे पहले पिछले साल चेतेश्वर पुजारा ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेले थे, जिससे उन्हें काफी फायदा मिला था. ईशांत ने भी खुद माना था कि काउंटी से उन्हें काफी फायदा मिला था क्योंकि इससे उनकी गेंदबाजी में संतुलन और आत्मविश्वास आया था.

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के लिए लीस्टरशायर, एसेक्स, नॉटिंघमशायर से बातचीत की है. पुजारा का यॉर्कशायर से तीन साल का करार है. वहीं ईशांत शर्मा ने ससेक्‍स की ओर से हिस्‍सा लिया था. उन्‍हें पिछले साल आईपीएल में मौका नहीं मिला था जिसके बाद वे इंग्‍लैंड चले गए थे. ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने वॉर्सेस्‍टरशायर की ओर से काउंटी क्रिकेट खेला है.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 
First published: April 25, 2019, 9:00 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading