ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कप्‍तानी करने पर बोले रहाणे, कहा- कोहली ने मुझे बताया वो फिट नहीं हैं

ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ कप्‍तानी करने पर बोले रहाणे, कहा- कोहली ने मुझे बताया वो फिट नहीं हैं
अजिंक्‍य रहाणे ने 2017 में धर्मशाला मैच में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की कप्‍तानी की थी (फाइल फोटो)

अजिंक्‍य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्‍हें खुद अपनी फिटनेस की जानकारी दी और कहा कि वो फिट नहीं हैं

  • Share this:
नई दिल्‍ली. भारत के स्‍टार बल्‍लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की कप्‍तानी में टीम इंडिया (Team India) ने 2017 में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ धर्मशाला मैच में जीत दर्ज की थी. इसके साथ ही सीरीज पर भी कब्‍जा किया था. रहाणे के लिए इस मैच में टीम की कप्‍तानी करके जीत दिलाना आसान नहीं था. इस मैच में उन पर दबाव भी काफी था, क्‍योंकि यह मुकाबला सीरीज का निर्णायक मुकाबला था. टीम इंडिया पर इस मैच को जीतने का दबाव था और ये दबाव उस समय और बढ़ गया, जब हर किसी को खबर मिली कि कप्‍तान कोहली (Virat Kohli) सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला चोट के कारण नहीं खेल पाएंगे. दरअसल तीसरे मैच में फील्डिंग के दौरान कोहली चोटिल हो गए थे. रहाणे ने क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि उनके लिए यह खास मौका था, क्‍योंकि वह टेस्‍ट टीम के कप्‍तान थे.

कभी नहीं सोचा कि टीम की कप्‍तानी करूंगा

अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि उन्‍होंने कभी नहीं सोचा था कि वो टीम की कप्‍तानी करेंगे. यह उनके लिए काफी खास था. उस पल को याद करते हुए रहाणे ने कहा कि उन्‍हें मैच से एक दिन पहले शाम को बताया गया कि वह मैच में कप्‍तानी कर सकते हैं, क्योंकि उस समय विराट कोहली का फिटनेस टेस्ट होना था.
रहाणे ने कहा कि उन्‍हें कोई अंदाजा नहीं था कि वह अगले मैच में टीम की जिम्‍मेदारी संभालेंगे, लेकिन उसके बाद कोहली ने उन्‍हें बताया कि वह फिट नहीं हैं. इसके बाद रहाणे ने निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया की कप्‍तानी की और भारत को जीत दिलाई.
यह भी पढ़ें:



भुवनेश्वर कुमार से पूछा गया सवाल- किस बल्लेबाज से डरते हो? जवाब देकर जीता दिल

शादी के 11 साल बाद भारतीय क्रिकेटर के घर आई खुशखबरी, बने बेटी के पिता

भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 2-1 से सीरीज अपने नाम की थी. इस यादगार जीत पर रहाणे ने कहा कि वह पल उनके लिए बहुत खास था और उन्‍हें विश्वास नहीं हो रहा था कि वो कप्तानी कर रहे हैं. रहाणे ने कहा कि सीरीज 1-1 से बराबर पर थी और ऐसे में बतौर कप्‍तान उसे 2-1 से जीतना उनके पहले मैच में खास पल था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज