लाइव टीवी

विराट और शास्त्री ने खेलने का मौका नहीं दिया तो 'टूट' गए थे अजिंक्य रहाणे, अब किया बड़ा खुलासा!

News18Hindi
Updated: December 26, 2019, 12:08 PM IST
विराट और शास्त्री ने खेलने का मौका नहीं दिया तो 'टूट' गए थे अजिंक्य रहाणे, अब किया बड़ा खुलासा!
अजिंक्य रहाणे ने कहा- टीम से बाहर होकर दर्द होता है

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) को साल 2017-18 में साउथ अफ्रीका के दौरे पर पहले और दूसरे टेस्ट में प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला था, इस मुद्दे पर उन्होंने बड़ा खुलासा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 26, 2019, 12:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) मौजूदा दौर के सबसे अच्छे टेस्ट बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वो 7वें नंबर पर हैं. हालांकि उनके करियर में एक मौका ऐसा भी आया था जब उनका टेस्ट प्लेइंग इलेवन में भी जगह बना पाना मुश्किल हो गया था. टीम इंडिया जब साल 2017-18 में साउथ अफ्रीका दौरे पर गई थी तो कप्तान विराट कोहली ने उन्हें पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी थी. अब उस घटना पर अजिंक्य रहाणे ने बड़ा खुलासा किया है. उन्होंने कहा कि प्लेइंग इलेवन में उनका नाम होना किसी झटके से कम नहीं था.

ajinkya rahane, cricket news, sports news, ind vs ban
अजिंक्य रहाणे को साउथ अफ्रीका दौरे पर 2 मैचों में नहीं दिया गया था मौका


अंदर से 'टूट' गए थे रहाणे
अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में अजिंक्य रहाणे ने खुलासा किया कि केपटाउन टेस्ट की प्लेइंग इलेवन से बाहर होना उनके लिए किसी सदमे से कम नहीं था. रहाणे ने कहा, 'उस लम्हे से गुजरना मेरे लिए बेहद मुश्किल था. मुझे खुद को समेटने में 10 से 15 मिनट लगे. उसके बाद मैंने सोचा नहीं ये टीम की बेहतरी के लिए है. अगर टीम मैनेजमेंट सोचता है कि ये प्लेइंग इलेवन सही है तो ये सही ही है.'



अजिंक्य रहाणे टेस्ट रैंकिंग में 7वें नंबर पर हैं




अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने आगे कहा, 'क्रिकेट एक टीम का खेल है. मैंने अपने कोच से यही सीखा है कि जब आपको बाहर किया जाता है तो आपको तभी तक बुरा लगता है जबतक आप उसकी बड़ी तस्वीर नहीं देखते. उस मैच में टीम मैनेजमेंट जिस संयोजन के साथ उतरी वो कामयाब हुआ या नहीं, इससे फर्क नहीं पड़ता. मैंने टीम के फैसले का सम्मान किया.' बता दें केपटाउन टेस्ट में टीम इंडिया को 72 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद रहाणे को सेंचुरियन टेस्ट में भी मौका नहीं दिया था और भारतीय टीम इस मैच को भी 135 रनों से गंवा बैठी थी और उसके हाथों से टेस्ट सीरीज भी निकल गई थी.

अजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान


जोहान्सबर्ग टेस्ट में रहाणे ने किया कमाल
टीम इंडिया ने सीरीज गंवाने के बाद तीसरे टेस्ट में रहाणे (Ajinkya Rahane) को प्लेइंग इलेवन में जगह दी. जोहान्सबर्ग की मुश्किल पिच पर रहाणे ने दूसरी पारी में टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा 48 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम ने 63 रनों से ये मैच अपने नाम किया. इस मैच के हीरो 5-5 विकेट लेने वाले शमी और बुमराह थे लेकिन रहाणे की ये पारी भी टीम इंडिया की जीत की वजह थी.

14 साल से खेल रहा, 6000 रन व 300 विकेट लिए, टीम इंडिया तो दूर IPL तक नहीं खेला

Video: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज के सिर पर लगी गेंद, कुछ देर बाद जमीन पर गिरा!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 26, 2019, 12:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading