IND vs END: अजिंक्य रहाणे की दो टूक- मोटेरा में स्पिनरों को फिर मदद मिलेगी, शिकायत से फर्क नहीं पड़ता

रहाणे की कप्तानी में टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी.

रहाणे की कप्तानी में टीम ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी.

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट 4 मार्च से मोटेरा स्टेडियम में होना है. मैच के पहले अजिंक्य रहाणे ने कहा कि दूसरे और तीसरे टेस्ट की तरह चौथे मैच की पिच भी स्पिन गेंदबाजों को मदद देगी.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya RAhane) ने चौथे टेस्ट (India vs England) के पहले बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि दूसरे और तीसरे टेस्ट की तरह चौथे टेस्ट की पिच भी स्पिन गेेंदबाजों को मदद देगी. मोटेरा (Motera Test) में खेला गया तीसरा टेस्ट दो ही दिन में खत्म हो गया था. इसके बाद कई बड़े खिलाड़ियों ने पिच को लेकर बीसीसीआई की आलोचना की थी. चौथा टेस्ट भी इसी मैदान पर खेला जाना है. चार मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 2-1 से आगे है. चौथा टेस्ट 4 मार्च से शुरू होना है.

अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘मुझे लगता है कि पिच चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के जैसा ही होगी. स्पिनरों को मदद मिलेगी। पिंक बॉल ने थोड़ा फर्क पड़ा, क्योंकि यह रेड बॉल की तुलना में तेजी से आ रही थी. हमें इससे सामंजस्य बैठाना होगा. यह पिच पिछले दो मैचों की तरह ही होगी.’ तीसरे टेस्ट की पिच पर सवाल उठाने जाने को लेकर रहाणे ने कहा, ‘लोग जो कह रहे है, उन्हें कहने दीजिए. जब हम विदेशी दौरे पर जाते है तो तेज गेंदबाजों की मदद पिच को लेकर कोई कुछ नहीं कहता है. तब वे भारतीय बल्लेबाजों की तकनीक की बात करते है. मुझे नहीं लगता कि इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है.’ उन्होंने कहा कि जब आप स्पिनरों की मददगार पिच पर खेलते है तो आपको गेंद की दिशा के मुताबिक खेलना होता है. अगर गेंद ज्यादा घूम रही है तो आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं होती है. अजिंक्य रहाणे ने कहा, ‘यह पिच भी वैसी ही दिख रही है, लेकिन हमें अभी देखना होगा कि यह कैसा बर्ताव करती है। हम टीम के तौर पर इंग्लैंड का सम्मान करते है। वे पहले टेस्ट में अच्छा खेले और हम उसके बाद के दो मैचों में बेहतर रहे।’

यह भी पढ़ें:  IND vs END: रवींद्र जडेजा ने सर्जरी के बाद मैदान पर वापसी की, VIDEO शेयर कर टीम में लौटने का दावा ठोका



इशांत ने सही कहा- वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतना वर्ल्ड कप टाइटल की तरह
अजिंक्य रहाणे ने तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की उस बात का समर्थन किया, जिसमें उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वर्ल्ड कप की तुलना की थी. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतना वर्ल्ड कप जीतने की तरह की है. हम सभी उसी ओर ध्यान लगाए हुए हैं. लेकिन अभी हमारा ध्यान सिर्फ चौथे टेस्ट पर है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज