लॉकडाउन के बीच मुंबई की इस लड़की को अभ्यास करते देख प्रभावित हुए रहाणे, शेयर किया वीडियो

लॉकडाउन के बीच मुंबई की इस लड़की को अभ्यास करते देख प्रभावित हुए रहाणे, शेयर किया वीडियो
भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्या रहाणे आज यानि कि छह जून 2020 को अपना 32वां जन्मदिन मना रहे हैं. अपने शांत स्वभाव के कारण रहाणे की तुलना कई बार दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से होती है जो कि उनके मेंटॉर भी रह चुके हैं.

मुंबई (Mumbai) में कोरोना वायरस (Coronavirus) से अब तक 38 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं

  • Share this:
नई दिल्ली. भारत (India) में क्रिकेट को लेकर फैंस के बीच तो जुनून है ही लेकिन खिलाड़ियों के बीच भी इसे लेकर अलग ही स्तर का जुनून होता है. खिलाड़ी किसी भी मुश्किल स्थिति में क्रिकेट का साथ नहीं छोड़ते. भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मुंबई (Mumbai) की ऐसी ही एक लड़की का वीडियो शेयर किया है जो इस मुश्किल समय में भी क्रिकेट से जुड़ी हुई हैं. मुंबई में कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा बहुत गंभीर स्तर पर पहुंच चुका है. लॉकडाउन की स्थिति में मुंबई (Mumbai) के सभी क्रिकेट स्टेडियम बंद है.

रहाणे ने शेयर किया प्रेरणा देने वाला वीडियो
रहाणे (Ajinkya Rahane) ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें सोनी हरगिरी नाम की लड़की घर के किचन में गेंद बांधकर अभ्यास कर रही थीं. रहाणे ने वीडियो शेयर करके लिखा, 'मुझे मुंबई की सोनी हरगिरी का यह वीडियो दिखा जो लॉकडाउन के समय में किचन में अभ्यास कर रही हैं. वह यह दिखा रही हैं कि आपके और आपके जुनून के बीच कोई नहीं आ सकता. मेरी शुभकामनाएं तुम्हारे साथ हैं.'





रहाणे ने माना कोरोना के बाद बदल जाएगा क्रिकेट
भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने कुछ दिन पहले कहा था कि अब जब भी मैदान में वापसी होगी तो विकेट का जश्न मनाने के लिए खिलाड़ियों को नमस्ते और ‘हाई-फाइव’ (दूर से ही हाथ उठा कर दिखाना) का इस्तेमाल करना होगा. रहाणे ने एक चैट में कहा कि कोविड-19 (Covid-19 pandemic) के कारण आम जीवन शैली के साथ क्रिकेट का मैदान भी बदलाव से अछूता नहीं रहेगा.

रहाणे ने कहा, ‘मैदान में खिलाड़ियों को और ज्यादा अनुशासित रहना होगा. सामाजिक दूरी का ध्यान रखना होगा. विकेट गिरने के बाद हमें जश्न के लिए शायद नमस्ते का सहारा लेना पड़े. हम किसी भी चीज को हल्के में नहीं ले सकते.’ उन्होंने कहा, ‘विकेट गिरने पर हमें पुराने तरीके से जश्न मनाना होगा जहां हम अपनी जगह खड़े रह कर ताली बजाते हुए खुशी का इजहार करेंगे. शायद हम नमस्ते या शायद सिर्फ ‘हाई फाइव’ करें.’

श्रीलंकाई बल्लेबाज की सीट पर बैठकर राहुल द्रविड़ ने लगाया था लॉर्ड्स में शतक, हैरान करने वाला अंधविश्वास!

हार्दिक पंड्या की जिंदगी में आने वाला है नन्‍हा मेहमान, खबर सुनते ही कोहली ने दिया ऐसा रिएक्‍शन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज