होम /न्यूज /खेल /अजीत अगरकर बने दिल्ली कैपिटल्स टीम के सहायक कोच, रिकी पॉन्टिंग को बताया महान खिलाड़ी

अजीत अगरकर बने दिल्ली कैपिटल्स टीम के सहायक कोच, रिकी पॉन्टिंग को बताया महान खिलाड़ी

अजीत अगरकर दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ सहायक कोच के तौर पर जुड़ जाएंगे. (Instagram)

अजीत अगरकर दिल्ली कैपिटल्स टीम के साथ सहायक कोच के तौर पर जुड़ जाएंगे. (Instagram)

अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने अपने करियर में 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) को आधिकारिक तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का सहायक कोच नियुक्त किया गया है. भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कप्तानी वाली इस टीम ने बुधवार को इस बात का औपचारिक ऐलान कर दिया. अजीत अगरकर गुरुवार यानी 24 फरवरी से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही भारत की घरेलू सीरीज में कमेंट्री की अपनी प्रतिबद्धताएं पूरा करने के बाद टीम से जुड़ जाएंगे.

44 साल के अजीत अगरकर ने टीम की ओर से जारी बयान में कहा, ‘मैं आगामी सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा बनने से बहुत रोमांचित हूं. काफी भाग्यशाली हूं कि खिलाड़ी के बाद अब मैं अलग भूमिका में लौट रहा हूं. यह निश्चित रूप से काफी रोमांचक है. हमारे पास युवा और शानदार टीम है जिसकी अगुआई दुनिया के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों में से एक ऋषभ पंत कर रहे हैं.’

इसे भी देखें, सहवाग की साहा को सलाह, ‘दूसरों को बचाने की खातिर गहरी सांस ले और नाम बोल डाल’

उन्होंने आगे कहा, ‘कोच रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) इस खेल के महान खिलाड़ी हैं. उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं.’ अगरकर ने अपने करियर में 26 टेस्ट और 191 वनडे मैच खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने 4 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेले हैं.

अगरकर ने भारत के लिए 288 वनडे और 58 टेस्ट विकेट चटकाए हैं. वह दिल्ली कैपिटल्स के कोचिंग स्टाफ से जुड़ेंगे जिसमें पॉन्टिंग के अलावा प्रवीण आम्रे (सहायक कोच) और जेम्स होप्स (गेंदबाजी कोच) शामिल हैं. उन्होंने आईपीएल में कोलकाता नाइटराइडर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) का प्रतिनिधित्व किया है.

Tags: Ajit Agarkar, Cricket news, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Ricky ponting

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें