अगरकर ने WTC फाइनल के लिए चुनी भारत की प्लेइंग-XI, दो स्पिनरों को दी जगह

अगरकर ने टीम इंडिया की प्लेइंग-XI  में अश्विन और जडेजा, दोनों स्पिनरों को शामिल किया है. (Instagram)

अगरकर ने टीम इंडिया की प्लेइंग-XI में अश्विन और जडेजा, दोनों स्पिनरों को शामिल किया है. (Instagram)

अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) के लिए दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों का संयोजन बनाया है क्योंकि इंग्लैंड की पिचें उछाल और स्विंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने ओपनिंग जोड़ी के तौर पर रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को चुना.

  • Share this:

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC Final) 18 जून से खेला जाना है. साउथम्पटन के एजिस बाउल में होने वाले इस मुकाबले में अब कुछ ही दिन बाकी हैं. इससे पहले पूर्व भारतीय दिग्गज अजीत अगरकर (Ajit Agarkar) ने टीम इंडिया की प्लेइंग-XI चुनी है जिसमें दो स्पिनरों को शामिल किया है. उन्होंने सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल को जगह दी.

टीम के ओपनर के तौर पर रोहित का चयन तो पक्का ही समझा जा रहा है, लेकिन शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल में से किसे चुना जाएगा, इसे लेकर असमंजस की स्थिति है. मयंक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर कर दिया गया था. दूसरी ओर, गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में प्रभावित करने में असफल रहे.

अगरकर ने तीन पेसर और दो स्पिनरों को चुना

अगरकर ने तीसरे नंबर के लिए अनुभवी चेतेश्वर पुजारा को चुना, उसके बाद कप्तान विराट कोहली, उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को जगह दी. गेंदबाजों का चयन करते समय भारत को थोड़ी मुश्किल हो सकती है. अगरकर ने दो स्पिनरों और तीन तेज गेंदबाजों का संयोजन बनाया है, इंग्लैंड की पिचें उछाल और स्विंग के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को शामिल किया. जडेजा बल्ले से भी कमाल कर सकते हैं. तेज गेंदबाजों के तौर पर इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को चुना.
WTC फाइनल के लिए अजीत अगरकर की भारत की प्लेइंग-XI: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज