अपना शहर चुनें

States

टीम इंडिया की प्लेइंग XI में नहीं मिली चहल-कुलदीप को जगह, आगरकर ने जताई हैरानी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच कैनबरा में खेला गया.
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच कैनबरा में खेला गया.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला टी20 मैच कैनबरा के मनुका ओवल स्टेडियम में खेला गया. भारत ने तीसरा वनडे मैच जीता था. ऐसे में उम्मीद थी कि कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे. लेकिन उन्होंने टी20 मैच के लिए पांच बदलाव किए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 4, 2020, 2:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. विराट कोहली की बैटिंग भले ही बेमिसाल हो लेकिन उनकी कप्तानी पर अक्सर सवाल उठते रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज हारने के बाद सवाल और तीखे हो चले हैं. दूसरी ओर, कोहली अपने फैसलों से लगातार चौंका रहे हैं. उन्होंने शुक्रवार को खेले गए पहले टी20 मैच के लिए जो  भारतीय प्लेइंग XI चुनी, उसमें युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव दोनों को ही शामिल नहीं किया. इसके बाद फिर विराट की कप्तानी को लेकर सवाल होने लगे हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच कैनबरा के मनुका ओवल स्टेडियम में खेला गया. भारत ने तीसरा वनडे मैच जीता था. ऐसे में उम्मीद थी कि कप्तान कोहली प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव नहीं करेंगे. लेकिन उन्होंने टी20 मैच के लिए पांच बदलाव किए.

कोहली ने इस मैच में टी नटराजन, वॉशिंगटन सुंदर, मनीष पांडे, संजू सैमसन और मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया. सुंदर, मनीष और सैमसन सीरीज में पहला मैच खेल रहे हैं. नटराजन टी20 मैच में डेब्यू कर रहे हैं. शमी पहले दो वनडे मैच में खेले थे और तीसरे मैच में उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दिया गया था.



पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर अजित आगरकर ने भारतीय प्लेइंग इलेवन में छह बल्लेबाजों को शामिल करने के फैसले को सही बताया. उन्होंने कहा कि शुरुआती मैच में 6 बल्लेबाज और 5 गेंदबाज का संयोजन सही है. आगरकर ने साथ ही युजवेंद्र चहल को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिलने पर हैरानी जताई. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता कि चहल क्यों बाहर हैं. वे अनफिट हैं या फिर उन्हें फॉर्म की वजह से बाहर किया गया है. जो भी हो, चहल का प्लेइंग इलेवन में ना होना हैरानीभरा है.’
भारतीय प्लेइंग XI: केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, संजू सैमसन, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, टी नटराजन.

ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग XI: एरॉन फिंच, डीआर्सी शॉर्ट, मैथ्यू वेड, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइसेस हेनरिक्स, सीन एबॉट, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज