Sri Lanka vs West Indies: अकिला धनंजय ने ली पहले हैट्रिक, फिर पोलार्ड से खाए एक ओवर में छह छक्के

अकीला धनंजय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे श्रीलंकाई गेंदबाज हैं (फोटो-AFP)

अकीला धनंजय टी20 क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे श्रीलंकाई गेंदबाज हैं (फोटो-AFP)

West Indies vs Sri Lanka 1st T20: अकिला धनंजय टी20 इंटरनेशनल में क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 13वें और तीसरे श्रीलंकाई गेंदबाज हैं. उनसे पहले तिसारा परेरा और लसिथ मलिंगा इस फार्मेट में हैट्रिक ले चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 4, 2021, 10:46 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. वेस्टइंडीज और श्रीलंका (West Indies vs Sri Lanka) के बीच एंटीगुआ में खेले गए पहले टी20 मैच में कायरन पोलार्ड की तूफानी पारी की बदौलत कैरेबियाई टीम ने चार विकेट से जीत हासिल की. इस मैच को श्रीलंकाई गेंदबाज अकिला धनंजय के लिए भी याद किया जाएगा जिन्होंने दूसरे ओवर में शानदार हैट्रिक ली और तीसरे ओवर में 36 रन लुटा दिए. वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक ओवर में छह छक्के लगाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने हैं. उनसे पहले युवराज सिंह और हर्शल गिब्स यह कारनामा कर चुके हैं. युवराज ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड की गेंद पर छह छक्के लगाए थे जबकि गिब्स ने वनडे वर्ल्ड कप 2007 में नीदरलैंड के खिलाफ वान डर बुंगा की लगातार 6 गेंदों में 6 छक्के लगाते हुए 36 रन बटोरे थे.

छह छक्के से पहले ली शानदार हैट्रिक
इस मैच में श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 131 रन बनाए और वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 132 रनों का लक्ष्य रखा. वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज लिंडल सिमंस और एविन लुईस ने तेज शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.2 ओवरों में 52 रन जोड़े. मैच के चौथे ओवर में  धनंजय ने एविन लुइस (28), क्रिस गेल (0) और निकोलस पूरन (0) को लगातार तीन गेंदों पर आउट कर अपना हैट्रिक पूरा किया.

यह भी पढ़ें:
कीरोन पोलार्ड ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की



T20 रैंकिंग: लोकेश राहुल दूसरे स्थान पर बरकरार, विराट कोहली को एक स्थान का फायदा

टी20 क्रिकेट की 14वीं हैट्रिक
अकिला धनंजय टी20 इंटरनेशनल में क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले 13वें और तीसरे श्रीलंकाई गेंदबाज हैं. उनसे पहले तिसारा परेरा और लसिथ मलिंगा इस फार्मेट में हैट्रिक ले चुके हैं. मलिंगा ने दो बार हैट्रिक लेने का कारनामा किया है. वैसे लसिथ मलिंगा और अफगानिस्तान के जादुई स्पिनर राशिद खान लगातार चार गेंदों में चार विकेट ले चुके हैं. टी20 क्रिकेट में पहला हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने किया था. ली ने टी20 वर्ल्ड कप 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ यह कारनामा किया था. इसके अलावा जैकब ओरम, टिम साउथी, फहीम अशरफ, मोहम्मद हसनैन, खावर अली, दीपक चाहर, एश्टन अगर और नॉर्मन वनुआ भी हैट्रिक ले चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज