अक्षय वाखरे के पांच विकेट, इंडिया रेड ने जीता दलीप ट्रॉफी खिताब

इंडिया रेड (India Red) की खिताबी जीत सत्र के इस शुरूआती टूर्नामेंट में खेले गये चार मैचों में नतीजा दिलाने वाली रही.

भाषा
Updated: September 7, 2019, 7:53 PM IST
अक्षय वाखरे के पांच विकेट, इंडिया रेड ने जीता दलीप ट्रॉफी खिताब
दलीप ट्रॉफी के साथ करुण नायर.
भाषा
Updated: September 7, 2019, 7:53 PM IST
विदर्भ के ऑफ स्पिनर अक्षय वाखरे (Akshay Wakhare) के पांच विकेट की मदद से इंडिया रेड (India Red) ने शनिवार को इंडिया ग्रीन को पारी और 38 रन से शिकस्त देकर दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) खिताब अपनी झोली में डाला. वाखरे (13 रन देकर पांच विकेट) ने इंडिया ग्रीन (India Green) के बल्लेबाजों को अपनी स्पिन के जाल में उलझाया और टीम चौथे दिन दिन दूसरी पारी में 39.5 ओवर में 119 रन पर सिमट गयी. इंडिया रेड की खिताबी जीत सत्र के इस शुरूआती टूर्नामेंट में खेले गये चार मैचों में नतीजा दिलाने वाली रही.

इंडिया रेड को मिली 157 रन की बढ़त
इससे पहले इंडिया रेड ने रात के छह विकेट पर 345 रन से आगे खेलना शुरू किया. आदित्य सरवटे (38) और जयदेव उनादकट (नाबाद 32) की बदौलत अपनी बढ़त 157 रन तक कर ली. अंकित राजपूत और बायें हाथ के स्पिनर धर्मेंद्र सिंह जडेजा ने तीन-तीन विकेट प्राप्त किये. इंडिया ग्रीन की दूसरी पारी काफी खराब रही जिसमें उसने सलामी बल्लेबाजों -- कप्तान फैज फजल (10) और अक्षत रेड्डी (33) के विकेट जल्दी खो दिये.

duleep trophy 2019, india red, duleep trophy final, india green, akshay wakhare, दलीप ट्रॉफी 2019, दलीप ट्रॉफी फाइनल, अक्षय वखारे,
दलीप ट्रॉफी के साथ इंडिया रेड की टीम.


मुंबई के बल्लेबाज सिद्धेश लाड 44 (80 गेंद, छह चौके) रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे. वखारे ने प्रभावशाली गेंदबाजी की जिससे इंडिया ग्रीन के बल्लेबाजों ने लगातार अंतराल पर विकेट खो दिये. वखारे के अलावा तेज गेंदबाज आवेश खान ने 38 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये.

मार्कंडेय ने नहीं की बैटिंग
पहली पारी में इंडिया ग्रीन के शीर्ष स्कोरर रहे मयंक मार्कंडेय ने बल्लेबाजी नहीं की. वह शुक्रवार को मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान पर नहीं उतरे. इंडिया रेड के लिये 153 रन की शानदार पारी खेलने वाले अभिमन्यु ईश्वरन ने प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.
Loading...

संजू सैमसन ने दान की मैच फीस, जानिए किसे दिए डेढ़ लाख रुपये?

बतौर कप्तान पहले ही मैच में राशिद का कमाल, बनाया यह रिकॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 7, 2019, 6:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...