लाइव टीवी

INDvBAN: टी20 सीरीज के लिए तीन साल बाद वापसी करेगा बैन झेल चुका बांग्लादेश का यह खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: October 18, 2019, 8:45 AM IST
INDvBAN: टी20 सीरीज के लिए तीन साल बाद वापसी करेगा बैन झेल चुका बांग्लादेश का यह खिलाड़ी
बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है

बांग्लादेश (Bangladesh) को भारत (India) के खिलाफ तीन टीम मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच दिल्ली (Delhi) में खेला जाएगा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2019, 8:45 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बायें हाथ के स्पिनर अराफात सन्नी (Arafat Sunny) और तेज गेंदबाज अल अमीन हुसैन (AL-Amin-Hossein) को भारत (India) के खिलाफ तीन मैचों की टी20 क्रिकेट श्रृंखला के लिए बांग्लादेश (Bangladesh) की टीम में शामिल किया गया है.

सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (Tamim Iqbal) ने भी टीम में वापसी की है. तमीम बांग्लादेश (Bangladesh) में हुई ट्राई सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं थे.

सन्नी (Arafat Sunny)  और हुसैन (AL-Amin Hossein) ने आखिरी टी20 मैच 2016 में खेला था. सन्नी ने दस टी20 मैचों में 12 विकेट लिये हैं. उन्हें आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण निलंबित कर दिया गया था. एक पारिवारिक विवाद के कारण 2017 में दो महीने जेल में भी रहना पड़ा था.

टीम में अनुभवी खिलाड़ियों की कमी के चलते सन्नी को मौका

चीफ सेलेक्टर मिनहजुल अबेदिन ने कहा, 'हमें भारत में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत है जिसके कारण हमने सन्नी को टीम में जगह दी है. टीम के मुख्य तेज गेंदबाज चोटिल है जिसके कारण उन्हें मौका दिया गया है.' टीम के अहम तेज गेंदबाज मुस्तिफिजुर रहमान (Mustafizur Rahman) चोटिल हैं. रहमान अनुभवी हैं और भारत के खिलाफ अहम भूमिका निभा सकते थे. वहीं उनके अलावा दाएं हाथ के तेज गेंदबाज तास्किन अहमद (Taskin Ahmed) और मोहम्मद सैफुद्दीन (Mohammad Saifuddin) भी चोटिल हैं. मोहम्मद सैफुद्दीन भी कमर की चोट से परेशान हैं, जबकि तस्किन अहमद टखने की चोट की वजह से मैदान से बाहर हैं.

शब्बीर रहमान टीम से बाहर
चयनकर्ताओं ने शब्बीर रहमान, नजमुल हुसैन शंटो, रूबेल हुसैन और तैजुल इस्लाम को भी बाहर कर दिया है जो ट्राईसीरीज टीम में शामिल थे.
Loading...

बांग्लादेश तीन टी20 और दो टेस्ट मैचों के लिये अगले महीने भारत का दौरा करेगा. टी20 श्रृंखला तीन नवंबर से शुरू होगी. टी20 श्रृंखला का पहला मैच तीन नवंबर को दिल्ली में होगा. अगले दो मैच राजकोट और नागपुर में खेले जायेंगे. जिसके बाद पहला टेस्ट मैच 14 नवंबर से इंदौर में जबकि दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में खेला जाएगा.

टीम :
शाकिब अल हसन (कप्तान), तमीम इकबाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, नईम शेख, मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, असीफ हुसैन, मुसद्दक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, अराफत सन्नी, मोहम्मद सैफुद्दीन, अल अमीन हुसैन, मुस्ताफिजूर रहमान, शफीउल इस्लाम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 18, 2019, 8:12 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...