लाइव टीवी

काउंटी चैंपियनशिप नहीं खेलना चाहते हैं कुक, कहा-स्थगित नहीं रद्द करो

भाषा
Updated: March 29, 2020, 9:48 AM IST
काउंटी चैंपियनशिप नहीं खेलना चाहते हैं कुक, कहा-स्थगित नहीं रद्द करो
इंग्लैंड के दिग्गज क्रिकेटर हैं सर एलिस्टर कुक

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने 28 मई तक देश में पेशावर क्रिकेट पर बैन लगा दिया है

  • Share this:
लंदन. इंग्लैंड (England) के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक (Alaistair Cook) ने शनिवार को कहा कि अगर घातक कोरोना वायरस के कारण इंग्लिश काउंटी चैंपियनशिप का पूर्ण सत्र नहीं खेला जा सकता तो क्रिकेट प्रमुखों को इसे रद्द कर देना चाहिए. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस महामारी के चलते सभी घरेलू टूर्नमेंट को कम से कम 28 मई तक स्थगित कर दिया है.

टाली जा चुकी है काउंटी चैंपियनशिप
काउंटी चैंपियनशिप को 12 अप्रैल से शुरू होना था और ईसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा था कि खेल की वित्तीय रूप से सबसे अहम प्रतियोगिताओं को प्राथमिकता दी जाएगी. इससे टी20 ब्लास्ट और ‘द हंड्रेड’ के शुरुआती सत्र के कार्यक्रम में बने रहने की संभावना पिछले सत्र में एसेक्स के साथ डिवीजन वन खिताब जीतने वाले कुक का मानना है कि संक्षिप्त सत्र से इसकी अहमियत कम हो जाएगी. उन्होंने कहा, ‘अगर हमें किसी भी तरह का क्रिकेट खेलना है तो उम्मीद करता हूं कि छह मैच की काउंटी चैंपियनशिप कराने की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए क्योंकि ऐसा कराने का कोई मतलब नहीं है.’

हाल ही में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका टेस्ट सीरीज खेलने गई थी लेकिन वहां से बिना खेले ही वापस लौट गई. वहीं पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने गए सभी खिलाड़ियों को भी वापस बुला लिया गया था.



महामारी से लड़ने के लिए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने पूरे ब्रिटेन में देशव्यापी बंद (लॉकडाउन) के आदेश दिए हैं. इस दौरान कर्मचारियों का 80 फीसदी वेतन करीब 2.20 लाख प्रतिमाह तक सरकार वहन करेगी.



ईसीबी ने पेशावर क्रिकेट पर लगाया है बैन
कोरोना वायरस लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने बड़ा कदम उठाया है. ईसीबी ने अपने सभी प्रोफेशनल क्रिकेट को 28 मई तक स्थगित कर दिया है. इंग्लैंड और वेल्स में 28 मई तक किसी भी तरह का पेशेवर क्रिकेट आयोजित नहीं किया जाएगा. बोर्ड ने इस साल के फर्स्टक्लास सीजन काउंटी को विलंब से कराए जाने का प्रस्ताव भी मान लिया है. इसमें मेरिबॉर्न क्रिकेट क्लब और प्रोफेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन भी शामिल हैं.

आज ही के दिन सहवाग ने ठोके थे 2 तिहरे शतक, खत्म कर दिया था इस गें

लॉकडाउन में दिग्गज खिलाड़ी ने जाहिर की बेबसी, कहा- परिवार की बहुत याद आती है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 29, 2020, 8:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading