• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • एलिस्टेयर कुक ने बताई कमी, जिससे WTC फाइनल में भारत पड़ा कमजोर

एलिस्टेयर कुक ने बताई कमी, जिससे WTC फाइनल में भारत पड़ा कमजोर

कुक ने कहा कि भारत को प्रैक्टिस मैच के तौर पर केवल एक इंट्रा-स्क्वॉड मैच खेलने को मिला. (Instagram/CookFanGirl)

कुक ने कहा कि भारत को प्रैक्टिस मैच के तौर पर केवल एक इंट्रा-स्क्वॉड मैच खेलने को मिला. (Instagram/CookFanGirl)

भारत ने इस ऐतिहासिक फाइनल मुकाबले (WTC Final) से पहले केवल एक इंट्रा-स्क्वॉड मैच खेला जबकि केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली. दिग्गज एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) का मानना ​​है कि टीम इंडिया को फाइनल से पहले कोई प्रैक्टिस मैच नहीं मिला जिससे भारत कमजोर नजर आया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत को न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) को कुछ वक्त बीच चुका है लेकिन उसकी चर्चा लगातार हो रही है. कीवी टीम ने सभी विभागों में भारतीयों को इस ऐतिहासिक मुकाबले में पछाड़ा लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टेयर कुक (Alastair Cook) के विचार कुछ अलग हैं. कुक का मानना ​​है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम को फाइनल से पहले कोई प्रैक्टिस मैच नहीं मिला जिससे भारत कमजोर पड़ा.

    दूसरी ओर, न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जो इंग्लिश परिस्थितियों को समझने में बेहतर रहा. भारत तीन महीने के अंतराल के बाद खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में कोई मुकाबला खेल रहा था, जिससे उसे और परेशानी रही. कुक ने बीबीसी के पॉडकास्ट में कहा, 'मैंने कहा था कि न्यूजीलैंड उस खेल को पूरी तरह से जीतने जा रहा था. इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों ने उनकी तैयारियों को और मजबूत किया.'

    इसे भी पढ़ें, शुभमन गिल को कम से कम दो महीने रहना होगा मैदान से दूर!

    कुक ने कहा कि खेल से पहले उनके पास एकमात्र रेड-बॉल अभ्यास इंट्रा-स्क्वॉड मैच था, जिसमें असली टेस्ट मैच जैसी कोई बात नहीं थी. भारत के बल्लेबाजों में से कोई भी पारी में 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सका. उन्होंने कहा, 'इंट्रा-स्क्वॉड मैच खेलना अच्छा हो सकता है, लेकिन उसमें वो बात नहीं होती जो परिस्थितियों को बेहतर तरीके से समझने में मदद मिले. भारत इस तरह से मुश्किलों में था.'

    भारत के बल्लेबाज पहली पारी में 217 रन पर ऑल आउट हो गए और बाद की पारी में निराशाजनक प्रदर्शन किया और उसकी दूसरी पारी सिर्फ 170 रन पर सिमट गई. न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों के सामने पीछा करने के लिए ज्यादा बड़ा लक्ष्य नहीं था. केन विलियमसन और रॉस टेलर की साझेदारी ने ही उन्हें जीत दिला दी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज