लाइव टीवी

IPL: रिकी पॉन्टिंग ने ढूंढा ऋषभ पंत का विकल्प, इस खिलाड़ी को बताया बड़ा मैच विजेता

भाषा
Updated: December 24, 2019, 6:32 PM IST
IPL: रिकी पॉन्टिंग ने ढूंढा ऋषभ पंत का विकल्प, इस खिलाड़ी को बताया बड़ा मैच विजेता
रिकी पॉन्टिंग ने कहा ऋषभ पंत को चोट लगी तो कैरी संभालेंगे जिम्मा

ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी (Alex Carey) को रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) मानते हैं बड़ा मैच विनर

  • Share this:
मेलबर्न. दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि आईपीएल नीलामी में हाल में खरीदे गए एलेक्स कैरी (Alex Carey) चौथे नंबर पर खेलते हुए टीम को काफी मैच जिता सकते हैं और वह विकेटकीपर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के अच्छे बैकअप यानी विकल्प हैं. बिग बैश लीग में आम तौर पर पारी का आगाज करने वाले ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर कैरी ने सोमवार रात एडीलेड स्ट्राइकर्स की ओर से 24 गेंद में 55 रन की पारी खेली जबकि इस दौरान पॉन्टिंग कमेंट्री बॉक्स में मौजूद थे.

एलेक्स कैरी का वनडे में 40 से ज्यादा का औसत


‘क्रिकेट.काम.एयू’ ने पॉन्टिंग (Ricky Ponting) के हवाले से कहा, 'इस समय कैरी जो भूमिका निभा रहे हैं उसी के कारण उसने मुझे और दिल्ली कैपिटल्स को प्रभावित किया.' पॉन्टिंग ने कहा, 'वो स्पिन के खिलाफ अच्छे खिलाड़ी हैं, उनका क्रिकेटिया दिमाग शानदार है और वो संयम से खेलते हैं जिससे मुझे लगता है कि अगले साल वो हमें काफी मैचों में जीत दिला सकते हैं.'

एलेक्स कैरी बिग बैश लीग में खेलते हैं




पंत का विकल्प होंगे कैरी
रिकी पॉन्टिंग (Ricky Ponting) ने कहा कि एलेक्स कैरी को ऋषभ पंत के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने कहा, 'अगर हमारे मौजूदा विकेटकीपर ऋषभ पंत को चोट लगती है तो कैरी इस भूमिका को भी आसानी से निभा सकते हैं.' ऑस्ट्रेलिया की विश्व कप टीम का हिस्सा रहे कैरी अगले सीजन में आईपीएल में डेब्यू करेंगे. दिल्ली कैपिटल्स ने 28 साल के कैरी को दो करोड़ 40 लाख रुपये में खरीदा था.

बता दें एलेक्स कैरी (Alex Carey) को ऑस्ट्रेलिया में अगला माइकल हसी बताया जाता है. उन्हें बड़ा मैच फिनिशर कहा जाता है. एलेक्स कैरी ने अबतक खुद को साबित भी किया है. वनडे में उनका औसत 40 से ज्यादा है और टी20 में भी वो 135 के स्ट्राइक रेट और 32 से ज्यादा के औसत से रन बनाते हैं. बिग बैश लीग में भी कैरी का बल्ला रन उगल रहा है. एडिलेड स्ट्राइकर्स के कप्तान कैरी ने सिडनी थंडर्स के खिलाफ 45 और पर्थ स्कॉर्चर्स के खिलाफ 55 रनों की तेज-तर्रार पारियां खेली हैं.

यह भी पढ़ें :-Video: गेंदबाज ने बाउंड्री लाइन से ही कर दी गेंदबाजी और बल्लेबाज आउट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 24, 2019, 5:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर