60 गेंद में शतक ठोकने वाले इस बल्लेबाज को इंग्लैंड ने नहीं दी प्रैक्टिस की इजाजत, वर्ल्ड कप विजेता भी 'बाहर'

60 गेंद में शतक ठोकने वाले इस बल्लेबाज को इंग्लैंड ने नहीं दी प्रैक्टिस की इजाजत, वर्ल्ड कप विजेता भी 'बाहर'
एलेक्स हेल्स और लियाम प्लेंकेट को नहीं मिला मौका

इंग्लैंड (England Cricket Team) के 55 खिलाड़ियों के ट्रेनिंग ग्रुप में दो बड़े खिलाड़ी बाहर हैं

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लंदन. इंग्लैंड (England Cricket Team) ने शुक्रवार को 55 खिलाड़ियों के ट्रेनिंग ग्रुप की घोषणा की जिसमें एलेक्स हेल्स (Alex Hales) और विश्व कप विजेता लियाम प्लंकेट को शामिल नहीं किया गया है. इंग्लैंड में कोरोना वायरस के कारण घरेलू सत्र शुरू होने में विलंब हुआ और यह कम से कम जुलाई तक शुरू नहीं होगा. टीम को वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, आयरलैंड और आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलनी हैं जिसकी तैयारी के लिये उसने इस ग्रुप में 14 ‘अनकैप्ड’ खिलाड़ियों को भी चुना है.

डेविड विली को भी इसमें दल में शामिल किया गया है जो विश्व कप से पहले जोफ्रा आर्चर को वनडे टीम में स्थान गंवा बैठे थे जिसके बाद इंग्लैंड ने पिछले साल पहली बार विश्व कप अपने नाम किया था. वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट दर्शकों की अनुपस्थिति में बंद स्टेडियम में जैविक रूप से सुरक्षित स्टेडियमों में खेले जायेंगे. यह ग्रुप एक स्थल पर ट्रेनिंग नहीं करेगा बल्कि कई काउंटी स्थलों पर व्यक्तिगत सत्र कराये जायेंगे जैसा पिछले हफ्ते गेंदबाजों के साथ नेट में अभ्यास शुरू किया गया था.

ट्रेनिंग लिस्ट पर क्या बोला ईसीबी
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के परफोरमेंस निदेशक मो बोबाट ने कोच क्रिस सिल्वरवुड और चयनकर्ताओं को यह सूची बनाने में मदद की. बोबाट ने कहा, 'खिलाड़ियों को ट्रेनिंग पर वापस लौटते हुए देखना सचमुच शानदार है और इसके लिये कई लोगों ने काफी ज्यादा काम किया है.'



हेल्स और प्लंकेट बाहर क्यों?


नॉटिंघमशर के सलामी बल्लेबाज हेल्स (Alex Hales) को प्रतिबंधित पदार्थों की जांच में पॉजिटिव पाये जाने के बाद पिछले साल विश्व कप से तुरंत पहले बाहर कर दिया था. इंग्लैंड के वनडे कप्तान ऑयन मॉर्गन ने बुधवार को कहा था कि हेल्स को टीम का विश्वास हासिल करने में अभी और समय लगेगा. वहीं 35 साल के तेज गेंदबाज प्लंकेट न्यूजीलैंड के खिलाफ नाटकीय विश्व कप फाइनल में तीन विकेट चटकाने के बाद इंग्लैंड के लिये नहीं खेले हैं. बता दें हेल्स और प्लंकेट दोनों ही खिलाड़ियों ने इंग्लैंड को कई मैच जिताए हैं. हेल्स का वनडे और टी20 रिकॉर्ड तो जबर्दस्त है, वो 60 गेंदों में शतक लगाने का कारनामा भी कर चुके हैं लेकिन इसके बावजूद उन्हें वापसी का मौका नहीं मिल रहा है.

अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान क्रिकेटर अक्षदीप की Ford Mustang GT का एक्सीडेंट

हरभजन सिंह का बड़ा खुलासा- एमएस धोनी अपने गेंदबाज की पिटाई होने देते हैं
First published: May 29, 2020, 7:37 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading