T20 Blast: एलेक्स हेल्स ने 96 रन बनाकर जिताया मैच, लेकिन इंटरनेशनल करियर खत्म!

एलेक्स हेल्स की इंग्लैंड की टीम में कभी वापसी नहीं होगी! (PC-AFP)

टी20 ब्लास्ट में एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने नॉटिंघमशायर को जिताया मैच, डरहम के खिलाफ खेली 54 गेंदों में नाबाद 96 रनों की पारी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दाएं हाथ के विस्फोटक बल्लेबाज एलेक्स हेल्स (Alex Hales) ने एक बार फिर टी20 क्रिकेट में अपनी ताबड़तोड़ हिटिंग का जलवा दिखाया है. इंग्लैंड के इस ओपनर ने टी20 ब्लास्ट में डरहम के खिलाफ महज 54 गेंदों में नाबाद 96 रन बनाए. हेल्स की इस पारी की बदौतल नॉटिंघमशायर ने 13 रनों से जीत हासिल की. एलेक्स हेल्स ने अपनी पारी में 10 चौके और 4 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 177 से भी ज्यादा रहा और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया.

    एलेक्स हेल्स की पारी के दम पर नॉटिंघमशायर ने 5 विकेट पर 195 रन बनाए और जवाब में डरहम की टीम 20 ओवर में 182 रन ही बना सकी. डरहम के लिए डेविड बेडिंघम ने 42 गेंदों में 65 और ग्राहम चेक ने 19 गेंदों में 39 रन बनाए लेकिन वो टीम को मैच नहीं जिता सके.

    एलेक्स हेल्स को मिली बुरी खबर!
    एलेक्स हेल्स भले ही टी20 क्रिकेट में बेहतरीन फॉर्म में हों लेकिन ऐसी खबर है कि उनकी इंग्लैंड टीम में वापसी लगभग नामुमकिन है. डेलीमेल में छपी खबर के मुताबिक एक सूत्र ने बताया कि एलेक्स हेल्स दूर-दूर तक इंग्लैंड टीम की रडार पर नहीं हैं. एक अंदरूनी सूत्र ने बताया, 'एड स्मिथ का एजेंडा है कि एलेक्स हेल्स वापसी नहीं कर सकें.'

    बता दें एलेक्स हेल्स ने इंग्लैंड के लिए 11 टेस्ट, 70 वनडे और 60 टी20 मैच खेले हैं. साल 2015 में इंग्लैंड के खराब प्रदर्शन के बाद हेल्स ने भी उसके स्तर को ऊपर लेने जाने में अहम योगदान दिया था. लेकिन अब ऐसी खबरें आ रही हैं कि हेल्स अब कभी इंग्लैंड की जर्सी में नहीं दिखेंगे.

    हेल्स हैं गजब के टी20 खिलाड़ी
    बता दें एलेक्स हेल्स को भले ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम भाव ना दे रही हो लेकिन ये खिलाड़ी टी20 क्रिकेट में एक अलग ही ताकतवर बल्लेबाज बनकर उभरा है. हाल ही में हेल्स ने बिग बैश लीग में 15 मैचों में सबसे ज्यादा 543 रन ठोके थे. हेल्स को आईपीएल में भी कोई खरीदार नहीं मिला था. वैसे दूसरे चरण में वो शायद आईपीएल 2021 में खेलते दिख सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.